Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

हार्डकोर नक्सली संजय भोक्ता को मदनपुर पुलिस ने किया गिरफ्तार, कई घटनाओं को दे चुका है अंजाम

0 298

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार का औरंगाबाद जिला हमेशा से नक्सलवाद से ग्रस्त क्षेत्र रहा है। नक्सलियों द्वारा इस जिले के कई क्षेत्रों में कई नक्सली घटनाओं को अंजाम दिया गया है। हालांकि हाल के दिनों में पुलिस की सघन जांच अभियान से इनके पांव उखड़ते जा रहे हैं और वे पकड़े जा रहे हैं । ताजा मामला जिले के देव प्रखंड से जुड़ा है। अति नक्सल प्रभावित क्षेत्र में स्थित भलुआही  एस.एस.बी और मदनपुर थाना की पुलिस ने संयुक्त रूप से नक्सली संजय सिंह भोक्ता को गिरफ्तार किया है। वह सात वर्षों से फरार था।

सीएसपी

यह गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर सशस्त्र सीमा बल 29 वीं वाहिनी ने गया के कमांडेंट श्री हरे कृष्णा गुप्ता के निर्देशानुसार ए कंपनी भलुआही के कंपनी कमांडर धर्मेंद्र सिंह व जवान और मदनपुर थानाध्यक्ष शशि कुमार राणा के साथ संयुक्त अभियान चलाकर किया ।

बता दें कि फरार नक्सली संजय भोक्ता की गिरफ्तारी मदनपुर थाना क्षेत्र के आजन-नीमा क्षेत्र से की गई है। संजय भोक्ता कई घटनाओं को अंजाम दे चुका है।

मदनपुर थानाध्यक्ष शशी कुमार राणा ने बताया कि उक्त नक्सली संजय भोक्ता की कई कांडों में संलिप्तता है। पुलिस उसे वर्षों से ढूंढ रही थी। नक्सली ने कई अपराधों में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है। इस नक्सली की पुलिस को लंबे समय से तलाश थी। नक्सली को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.