Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

हरियाणा से बिहार लाई जा रही ट्रक में बने बॉक्स से भारी मात्रा में कई ब्रांड के विदेशी शराब बरामद

0 149

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में अवैध शराब का कारोबार रूकने का नाम नहीं ले रहा है। देशी से लेकर विदेशी शराब तक शराब माफियाओं के द्वारा इसका कारोबार किया जा रहा है। ताजा मामला औरंगाबाद जिले के दाउदनगर थाना क्षेत्र से है। जहाँ थाने की पुलिस ने एक ट्रक में लदे भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद किया है। इसके साथ दो शराब तस्कर को भी हिरासत में लिया गया है। ट्रक को जब्त कर लिया गया है।

वहीं पकड़ी गई शराब की कीमत लगभग 25 लाख रूपये के करीब बताई जा रही है। मामला दाउदनगर- औरंगाबाद मुख्य पथ के जिनोरिया समीप एनएच 139 पर की है। गिरफ्तार धंधेबाजों में हरियाणा राज्य के सोनीपत जिला के गोहाना निवासी बलजीत सिंह व उसी गांव के निवासी अनूप सिंह शामिल है।

शराब की यह खेप हरियाणा से पटना ले जायी जा रही थी। ट्रक से 375 एमएल के 936 बोतल, ब्लू स्ट्रो, 375 एमएल के 1344 बोतल, किंग गोल्ड, 180 एमएल के 960 बोतल ब्लास्ट,180 एमएल के 3840 बोतल किंग गोल्ड, 750 एमएल के 1128 बोतल विह्स्की जुबली स्पेशल अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है। दाउदनगर थाना अध्यक्ष गुफरान अली ने बताया की गिरफ्तार धंधेबाजो से पूछताछ की जा रही है। उन्होंने कहा की दाऊद नगर पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि इस रास्ते से शराब की बड़ी खेप गुजरने वाली है। जिसके बाद जिनोरिया के पास सघन वाहन जांच अभियान शुरू कर दी गयी।

जांच के क्रम में हरियाणा से आ रही ट्रक को जब रोका गया तो उसमें एक बॉक्स बना हुआ था जिसे पूरी तरह से ढंककर रखा गया था । जब उस बॉक्स की तलाशी ली गई तो भारी मात्रा में शराब की बोतल मिला। ट्रक को जब्त कर गिरफ्तार लोगों के विरुद्ध कानूनी कारवाई की जा रही है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.