Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अनलॉक-03 में छूट को लेकर आज होगी क्राइसिस मैनेजमेंट ग्रुप की अहम बैठक

0 106

बिहार नेशन: बिहार में जैसे-जैसे कोरोना का संक्रमण कम होता जा रहा है लोगों की छूट के प्रति आशा बढ़ती जा रही है। अभी अनलॉक 02 चल रहा है। लेकिन यह मंगलवार की देर रात को समाप्त हो जाएगा । ऐसे में लोगों कि उम्मीद और बढ़ गई है की इस बार अनलॉक-03 में जरूर कुछ अधिक छूट मिलेगा । इस पर आज फैसला लेने की उम्मीद है। आपको बता दें कि नया आदेश बुधवार की सुबह से प्रभावी होगा। इधर, स्‍कूलों और कालेजों में अब नए सत्र के लिए नामांकन शुरू होना है। इसे देखते हुए शैक्षणिक संस्‍थानों में धीरे-धीरे गतिविधियां बढ़ाई जा सकती हैं, हालांकि बच्‍चों के स्‍कूल आने पर अभी रोक ही रहेगी।


सोमवार को शाम आपदा प्रबंधन समूह की बैठक है। इसमें ही अफसर अगले एक सप्ताह के आदेश की रूपरेखा तय करेंगे। सूत्रों के अनुसार, कुछ शर्तों के साथ शापिंग माल खोलने पर विचार किया जा सकता है। रेस्तरां व शादियों में थोड़ी छूट की उम्मीद भी लोग कर रहे हैं, मगर इसकी उम्मीद कम ही नजर आ रही है। स्‍कूल खोलने को लेकर शिक्षा मंत्री ने पिछले हफ्ते सकारात्‍मक बयान दिया था, लेकिन इसके लिए अभी इंतजार करना होगा।

बता दें की आपदा प्रबंधन समूह की बैठक से पहले सभी जिलों के जिलाधिकारी से फीडबैक लिया जा रहा है। इस बारे में सभी अफसरों का मानना है कि अब तक जो छूट मिली है उससे से ही काफी भीड़ देखने को मिल रही है। ऐसे में एकाएक और अधिक छूट देना ठीक नहीं होगा । इसे धीरे-धीरे ही बढ़ाया जाय । इससे स्पष्ट है कि अभी और इन्तजार लोगों को शिक्षण संस्थानों के लिये करना होगा । अगर कोरोना के रफ्तार में एक दो सप्ताह तक यही स्थिति रही तो  अगले महीने से कुछ विशेष छूट मिल सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.