Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

खिरियावां पंचायत में मुखिया प्रतिनिधि रंजीत यादव ने करवाया महादलित से अमृत सरोवर तालाब का शिलान्यास

0 297

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत खिरियावां पंचायत में बुधवार को केंद्र सरकार द्वारा संचालित योजना अमृत सरोवर (तालाब) का शिलान्यास किया गया। इस योजना का निर्माण पंचायत के बरियावां गांव स्थित पहाड़ की तलहटी में मनरेगा योजना के तहत किया जाएगा। इसका शिलान्यास मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव ने स्वयं न करके महादलित टोले के वयोवृद्ध निवासी को सम्मान देते हुए अमारिक भुइयां से करवाया ।

इस दौरान इसका विधिवत् रूप से पूजा-अर्चना कर शिलान्यास किया गया। बता दें कि बरियावां में वंशी आहर के बगल में अमृत सरोवर तालाब का निर्माण लगभग 10 लाख रुपये की राशी से किया जाना है।

इस अवसर पर मुखिया प्रतिनिधि रंजीत कुमार यादव ने अमृत सरोवर तालाब के निर्माण के बारे में बताया कि इसकी इस क्षेत्र के लोगों को काफी जरूरत थी। इसके बन जाने से सबसे पहले भूगर्भीय जल स्तर जो इस क्षेत्र का नीचे जा रहा है उसमें सुधार आएगा। लोगों को इससे चापाकल से काफी कम लेवल पर ही पीने का पानी मिलने लगेगा। क्षेत्र में जल का स्तर बना रहेगा। साथ ही इसके निर्माण से आसपास के सैकड़ों एकड़ जमीन सिंचित होंगे। जल के अभाव में फसलों को नुकसान नहीं होगा। जिससे लोगों के जीवन में खुशहाली आएगी और लोग संपन्न बनेंगे। जानवरों को भी पीने का पानी मिलेगा।

अमृत सरोवर निर्माण क्षेत्र

इस मौके पर जूनियर इंजीनियर अभय मिश्रा, पीटीए विनय कुमार, पंचायत रोजगार सेवक भूपेंद्र कुमार, पंचायत समिति सदस्य उपेंद्र यादव, पैक्स अध्यक्ष महेंद्र यादव, पंचायत समिति सदस्य सफ़ीक अंसारी, सजदेव यादव, वार्ड सदस्य धनेश राम, वार्ड सदस्य योगेन्द्र सिंह, वार्ड सदस्य मुदस्सर, वार्ड सदस्य खालिद, सुनिल कुमार, मुन्ना कुमार, प्रिंस, विक्रम पासवान, छोटू सहित सैकड़ों ग्रामीण उपस्थित रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.