Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

ओडिशा रेल हादसे में मृतकों का आंकड़ा पहुंचा 233, जबकि घायलों की संख्या पहुंची 1000 के पार

0 325

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: ओडिशा में हुई रेल हादसे ने लोगों का दिल दहलाकर रख दिया है। यह रेल हादसा 2016 के बाद सबसे बड़ी रेल हादसा है। जिसमें अबतक लगभग 233 लोगों की जान जा चुकी है। जबकि इस रेल हादसे में अबतक 1000 से भी ज्यादा लोग जख्मी हैं । वहीं कई घायलों की हालत अभी भी बेहद गंभीर बनी हुई है। मृतकों का आंकड़े और और बढ़ सकती है। वहीं इस हादसे के बाद सहायता कार्य जारी है। जबकि सेना और NDRF की टीमें राहत और बचाव कार्य चला रही हैं।

बजाज महाधमाका ऑफर

इस राहत और बचाव कार्य में टीमों के अलावा स्थानीय लोग भी मदद कर रहे हैं। वे घायलों को अस्पताल पहुंचाने समेत कई कामों में सहयोग कर रहे हैं। घायलों के इलाज के लिए अचानक से खून की डिमांड बढ़ेगी। इलाज के लिए कई यूनिट्स ब्लड की जरुरत होगी, यह जरुरत पूरी हो सके इसके लिए लोगों ने मानवता की मिशाल पेश की है। लोग अपने आप ही अस्पतालों में रक्तदान करने के लिए पहुंच रहे हैं। हालात यह हैं कि अस्पतालों में रक्तदान करने वालों की लाइनें लगी हुई हैं। एक जानकारी के अनुसार बालासोर में रात भर में 500 यूनिट खून एकत्र किया गया है।

वहीं रेलवे ने इस हादसे के पीड़ितों के लिए मुआवजे का ऐलान किया है। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा जबकि घायलों को 2-2 लाख का मुआवजा दिया जाएगा। मामूली रूप से घायल लोगों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। जबकि ओडिशा सरकार ने एक दिन का राज्यकीय शोक घोषित किया है। पूरे राज्य में 3 जून को कोई उत्सव नहीं मनाया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.