Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जाप नेता समदर्शी ने कर्पूरी ठाकुर की 98 वीं जयंती पर कहा-वे सादगी के प्रतीक और गुदड़ी के लाल थे

0 258

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के रफीगंज में जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक)  के कार्यालय में ईमानदारी और सादगी के प्रतीक गुदड़ी के लाल एवं बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री “जननायक कर्पूरी ठाकुर जी” की 98 वीं जयंती पार्टी के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी के नेतृत्व और निवर्तमान प्रखण्ड अध्यक्ष अरविन्द कुमार भगत की अध्यक्षता में मनाई गई। जयंती समारोह उपरांत इस अवसर पर आज रफीगंज में जहरीली शराब से मरने वालों के परिजनों के लिए 5 लाख मुआवजा, प्रदेश में बढ़ते हत्या एवं दुष्कर्म के खिलाफ तथा व्यवसायियों की सुरक्षा हेतु जन अधिकार पार्टी (लो०) का एकदिवसीय धरना सम्पन्न हुई।

इस अवसर पर चर्चा करते हुए समदर्शी ने कहा कि सूबे में शराबबंदी के बाद भी शराब माफिया द्वारा धड़ल्ले से लगातार जहरीली शराब बनाई जा रही है। पुलिस एक स्थान पर कार्रवाई करती है तो दूसरे दिन दूसरे स्थान पर अवैध शराब निर्माण शुरू हो जाता है। सरकार नियंत्रण करने में अक्षम साबित हो रही है। दूसरी तरफ आए दिन सुबह में जिस जिस तरह से व्यवसायियों पर हमला कर दुकान लूटे जा रहे हैं सड़क पर पैसे लूट की घटना आम हो गई है अपराधी और बलात्कारी लगातार घटना का अंजाम दे रहे हैं लेकिन सरकार से नियंत्रण नहीं हो पा रहा है क्या सरकार अपराधियों और बलात्कारियों को खुला खुलम छूट और समर्थन दे रखी है ? यदि नहीं तो आखिर क्या कारण है सूबे में लगातार घटना घट रही है।

उन्होंने कहा कि जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) सरकार से मांग करती है कि सूबे में जहरीली शराब से हुई मौतों की जांच कराकर प्रत्येक आश्रितों को 5-5 लाख मुआवजा दे, ताकि उनके आश्रित और बच्चे छोटे-मोटे रोजगार कर अपने वृद्ध माता – पिता और बच्चों को पालन पोषण कर सकें। अंत में हम सरकार से शराब कारोबारियों पर नकेल कसने और दुष्कर्मी को फांसी देने की भी मांग करते हैं। इस मौके पर पार्टी के कृष्णा यादव, सुरेंद्र कुमार सिंह, अनिल कुमार, संजय कुमार सिंह कार्यालय सचिव सुभाष राय सहित अन्य लोग मौजूद रहे रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.