Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

समाजिक न्याय और समता मूलक समाज जननायक कर्पूरी ठाकुर की देन: राजद प्रवक्ता डॉ.रमेश यादव   

0 129

 

संवाददाता

बिहार नेशन:सोमवार को राष्ट्रीय जनता दल औरंगाबाद जिला कार्यालय में जननायक कर्पूरी ठाकुर का जयंती समारोह करुणा प्रोटोकॉल का पालन करते हुए धूमधाम से मनाया गया । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता राष्ट्रीय जनता दल के जिला अध्यक्ष एवं पूर्व विधायक सुरेश मेहता ने किया । वहीं कार्यक्रम में उपस्थित लोगों ने जननायक कर्पूरी ठाकुर के चित्र पर माल्यार्पण कर उनकी जीवनी पर प्रकाश डाला।

राजद प्रवक्ता डॉ.रमेश यादव

जननायक कर्पूरी ठाकुर के जन्मदिन पर प्रकाश डालते हुए जिला के राजद प्रवक्ता डॉक्टर रमेश कुमार यादव ने कहा कि उनके जन्मदिन को आज पूरा देश समता और स्वाभिमान दिवस के रुप में स्मरण करता है। जन नायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती के अवसर पर आज वैसे नेता और दल भी शामिल हैं जो उनके जीवन काल में उनके विचारों और कार्यक्रमों का विरोधी रहे थे ।

उन्होंने कहा कि आज देश के राजनीति में पिछड़े और दलित वर्ग को जननायक कपूरी ठाकुर के प्रेरणा स्त्रोत ने ही केंद्र में खड़ी कर दी है। कर्पूरी ठाकुर ने 27 प्रतिशत आरक्षण का समर्थन किया। जनकपुर ठाकुर जी ने बिहार के दो बार मुख्यमंत्री एक बार उप मुख्यमंत्री के पद को सुशोभित किया। वे गरीबों की लड़ाई के लिए 18 बार जेल की भी यात्रा का चुके थे। जननायक कपूरी ठाकुर के बताएं रास्ते और उनके आदर्श सिद्धांत राष्ट्रीय जनता दल की पूंजी है। आज पूरे देश में समाजिक न्याय और समता मूलक समाज की अवधारणा जननायक कपूरी ठाकुर की ही देन है।

इस कर्पूरी ठाकुर के जयंती समारोह में राजद के प्रदेश सचिव ई सुबोध कुमार सिंह, जिला प्रवक्ता डॉ रमेश यादव, प्रधान महासचिव अनिल कुमार, जिला पार्षद अनिल यादव, जिला उपाध्यक्ष रविंद्र सिंह, पूर्व जिला पार्षद अध्यक्ष राघवेंद्र प्रताप सिंह,पूर्व जिला पार्षद उषा रंजन ललीता देवी, जिला महासचिव इंदल यादव, यीशु हजार अंसारी, निशा अहमद,भयंकर चंद्रवंशी,दिनेश पाल
उपस्थित रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.