Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लड़के को किडनैप कर मंदिर में ले जाकर करवा दी पकड़ौआ शादी

जमाना भले ही बदल गया है लेकिन लोगों की मानसिकता अभी भी कुछ लोगों की नहीं बदली है.

0 126

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट 

बिहार नेशन: जमाना भले ही बदल गया है लेकिन लोगों की मानसिकता अभी भी कुछ लोगों की नहीं बदली है. एक समय था जब लोग सुनते थें कि पकड़कर शादी लड़के की कर दी गई है. लेकिन अभी भी कुछ घटनाएं समाज में ऐसी देखने को मिल रही है . ताजा मामला राजधानी पटना का है जहाँ पहले लड़के को बोलेरो से किडनैप किया और फिर शादी करा दी. जब इस मामले में परिवार के लोगों द्वारा पुलिस के पास शिकायत की गई तो पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं लड़के को सकुशल बरामद कर लिया गया है

.

दरअसल यह मामला पटना जिला के फतुहा थाना क्षेत्र का है. घटना के बारे में बताया जाता है कि शिवचक गांव निवासी सुधीर कुमार का 19 वर्षीय लड़का शशि कुमार अपने चचेरे भाई शैलेश कुमार के साथ बाइक पर सवार होकर अपनी बुआ के घर देवरसौकी जा रहा था. इसी दौरान भिखुआ स्थित फोरलेन पर बोलेरो सवार बदमाशों ने उसे किडनैप कर लिया. इस घटना की त्वरित जानकारी शैलेश ने शशि के परिजनों और पुलिस को दी. सूचना मिलते ही शशि के परिजन तुरंत थाने पहुंचे और पुलिस से तुरंत कार्रवाई की मांग की.

पुलिस को जैसे ही इसकी सूचना मिली तुरंत छापेमेरी शुरू कर दी.पुलिस ने लड़के को नालंदा जिले के हिलसा स्थित एक मंदिर से बरामद कर लिया.लेकिन तबतक शादी की रस्म पुरी हो चुकी थी. लड़की भिखुआ गांव की निवासी बताई जाती है. इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी हुई है.

जानकारी के मुताबिक़ इन शातिरों ने लोगों को दिग्भ्रमित करने का कार्य भी किया.इसलिए पहले लड़के शशि को लेकर मसौढ़ी की ओर भागे और उसके बाद नालंदा जिले के हिलसा पहुंचकर एक मंदिर में जबरन उसकी शादी करवा दी. हालांकि इस मामले में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस इस मामले में जानकरी जुटाकर कारवाई कर रही है. वहीं लड़के से भी पूछताछ जारी है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.