Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

ललन सिंह चुने गयें सर्वसम्मति से जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष, कार्यालय में जश्न का माहौल

आपको बता दें कि सांसद ललन सिंह जेडीयू के नए  अध्यक्ष होंगे। दिल्ली में हो रही जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह के नाम पर मुहर लग गई है

0 115

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आखिरकार लंबे जद्दोजहद के बाद जेडीयू में राष्ट्रीय अध्यक्ष का पेचीदा मामला सुलझ गया है। सीएम नीतीश के करीबी नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए गये हैं । ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने पर पार्टी के प्रदेश कार्यालय में जश्न का माहौल है। नेता एक दूसरे को मिठाई खिलाकर खुशियों का इजहार कर रहे हैं । जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश कार्यालय में इस वक्त जेडीयू एमएलसी संजय सिंह, मुख्या प्रवक्ता नीरज कुमार, पार्टी प्रवक्ता अभिषेक झा समेत कई नेता मौजूद हैं।

आपको बता दें कि सांसद ललन सिंह जेडीयू के नए  अध्यक्ष होंगे। दिल्ली में हो रही जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में ललन सिंह के नाम पर मुहर लग गई है। ललन सिंह के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाए जाने के फैसले के साथ ही  बिहार नेशन की उस खबर पर भी मुहर लग गई है, जो लगातार हम आपको बता रहे थे। एक तरफ जहां कई नामों पर कयास लगाए जा रहे थे। वहीं बिहार नेशन लगातार आपको बताता रहा था कि ललन सिंह ही जेडीयू के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष होंगे। नीतीश कुमार ने ललन सिंह के नाम पर फैसला पहले ही कर लिया था और अब औपचारिक तौर पर राष्ट्रीय कार्यकारिणी में उनके नाम पर मुहर लग गई है।

ये उपेंद्र कुशवाहा भी रेस में थें

ललन सिंह 2005 में जेडीयू की सरकार बनने के बाद पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं । 2009 तक वे लगातार प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहे। हालांकि 2009 में उनका नीतीश कुमार से विवाद हुआ औऱ उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष पद पर बने रहने से इंकार कर दिया था। तब विजय चौधरी को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया था। नाराज ललन सिंह बाद में पार्टी छोड़ कर भी चले गये थे। लेकिन कई दशकों से नीतीश कुमार के सबसे करीबी माने जाने वाले ललन सिंह पार्टी में फिर लौट कर आये।

जानकारी के मुताबिक ललन सिंह के पटना आगमन पर अभी से ही तैयारी शुरू कर दी गई है। वे 6 अगस्त को पटना आएंगे । पार्टी कार्यालय में 6 अगस्त को उनके समर्थक उनका अभिनंदन समारोह आयोजित करेंगे । उनके राष्ट्रीय अध्यक्ष बनते ही पार्टी दफ्तर में जश्न का माहौल है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.