Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

लालू प्रसाद की मुश्किलें बढ़ी, डोरंडा कोषागार मामले में आज से बहस शुरू

0 81

 

बिहार नेशन : राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर से मुश्किलों में घिरते नजर आ रहे हैं । वे अभी जमानत पर जेल से बाहर हैं । साथ ही उनकी स्वास्थ्य भी बेहतर नहीं है। लेकिन वे काफी सक्रिय अभी हैं और लगातार अपने साथियों से मिल-जूल रहे हैं । लेकिन एक बार फिर से चारा घोटाले मामले में मुसीबतें कम नहीं होती दिख रही हैं ।

लालू यादव

चारा घोटाला  के डोरंडा कोषागार मामले में रांची स्थित सीबीआई कोर्ट ने बचाव पक्ष की अर्जी को खारिज कर दिया है।कोर्ट ने कहा है कि फिजिकल मोड में बहस करने की इच्‍छा वाले कोरोनावायरस गाइडलाइन का पालन करते हुए व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होकर बहस कर सकते हैं। उनके लिए कोर्ट बैठेगी।

lalu-prasad-yadav

बता दें कि लालू प्रसाद यादव सहित 77 आरोपितों ने फिजिकल कोर्ट शुरू होने तक सुनवाई टालने की अर्जी दाखिल की थी। जाहिर है कि कोर्ट मामले के जल्‍द निबटारे के मूड में है। ऐसे में अगर चारा घोटाला के अन्‍य मामलों की तरह डोरांडा कोषागार के मामले में भी सजा होती है तो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर रांची के होटवार जेल जा सकते हैं।

lalu yadav

यह मामला पहले संयुक्त बिहार से जुड़ा है जो अब झारखंड के डोरंडा कोषागार का मामला कहलाता है। 139.35 करोड़ रुपये की अवैध निकासी मामले में लालू प्रसाद यादव, पूर्व सांसद जगदीश शर्मा, डॉ. आरके राणा, पीएसी के तत्कालीन अध्यक्ष ध्रुव भगत समेत 110 आरोपित हैं। इस केस में चारा घोटाला के डोरांडा कोषागार मामले में बचाव पक्ष 13 अगस्त यानी आज से बहस शुरू करेगा। बता दें की डोरांडा कोषागार मामले में बचाव पक्ष 13 अगस्त से बहस शुरू करेगा। वहीं कोर्ट ने  वर्चुअल और फिजिकल दोनों तरह के विकल्प खुले रखे हुए हैं ।

गौरतलब है की इस समय बिहार में राजनीतिक सियासत उफान पर है। प्रतिदिन बिहार की राजनीति करवट बदल रही है। खासकर जातीय जनगणना पर तो सियासत और तेज हो गई है। बीजेपी को छोड़कर सभी पार्टियां जातीय जनगणना के पक्ष में हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.