Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

चारा घोटाला मामले में आज पटना की अदालत में लालू प्रसाद की होगी पेशी

0 72

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: लालू प्रसाद यादव की मुश्किलें घटने का नाम नहीं ले रही है। आज पटना की अदालत में उनकी पेशी होनी है। फिलहाल वे डोरंडा कोषागार से अवैध निकासी मामले में सजायाफ्ता हैं और जेल कस्टडी में रहते हुए रिम्स में इलाज चल रहा है। लेकिन इधर पटना की अदालत में उनकी पेशी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये होगी।

पटना स्थित सीबीआई कोर्ट में जो मामला चल रहा है वो बांका कोषागार से अवैध निकासी का है। इस मामले में लालू प्रसाद यादव और आरके राणा समेत तीन आरोपियों की पेशी आज सीबीआई कोर्ट में होगी। लालू की पेशी को लेकर प्रोडक्शन वारंट रांची पहुंच चुका था और आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए ही लालू रिम्स से इस मामले में जुड़ेंगे।

उधर, लालू यादव की तरफ से रांची हाई कोर्ट में रांची की सीबीआई कोर्ट के फैसले को चुनौती दे दी गई है। डोरंडा ट्रेजरी से अवैध निकासी के मामले में लालू को सीबीआई कोर्ट ने 5 साल की सजा सुनाई है जिसके खिलाफ उनकी तरफ से हाई कोर्ट में अपील दायर की गई है। अब इस अपील के साथ ही लालू यादव की तरफ से जमानत मांगी जाएगी।

जमानत के लिए लालू यादव के वकील आधी सजा अवधि पूरी करने का तर्क कोर्ट के सामने रख सकते हैं। साथ ही साथ लालू की बढ़ती हुई उम्र और बीमारियों का हवाला भी उनके वकीलों की तरफ से दिया जाएगा। उससे पहले आज बांका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में क्या कुछ होता है यह देखना होगा?

गौरतलब हो को आरजेडी सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव को झारखंड की सीबीआई की विशेष अदालत ने डोरंडा कोषागार से 139. 5 करोड़ रूपये के अवैध निकासी मामले में सजा सुनाई गई है। जिसके तहत उन्हें 5 साल की सजा मिली है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.