Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना,औरंगाबाद सहित 8 जिलों के 102 बालू घाटों पर खनन जल्द, नीलामी पूरी, लोगों को मिलेगा सरकारी रेट पर सस्ता बालू

0 253

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के लोगों को निर्माण कार्य के लिये बालू की किल्लत अब कुछ ही दिनों के बाद दूर हो जाएगी । क्योंकि घाटों के नीलामी की प्रक्रिया पूरी हो गई है। पटना सहित आठ जिले के 102 बालू घाटों की नीलामी हो गई है। एक सप्ताह में रेत खनन जा कार्य आरंभ कर दिया जाएगा ।

सफल नीलामी वाले बालू घाटों में पटना, भोजपुर, सारण, औरंगाबाद, रोहतास, गया, जमुई और लखीसराय जिलों के हैं। बिहार खनिज विकास निगम ने कारोबारियों को अग्रिम राशि जमा करने के लिए चार दिन का समय दिया है। बोली लगाई गई का राशि का 50 फीसदी जीएसटी के साथ जमा करते ही वर्क ऑर्डर दे दिया जाएगा।

बालू घाट

सफल नीलामी वाले घाटों में पटना जिले के महाबलीपुर, राजीपुर, कटारी, भोजपुर के बिहटा बालू घाट, औरंगाबाद के मझियावां, शेखपुरा-1 व शाहसपुर-1 शामिल हैं। सारण के महाराजगंज- दरियागंज, खलपुरा व रावलटोली, रोहतास के अमियावर-ए व गया के फतेहपुर, श्रीपुर, खिजरसराय, नेपा, कुसाप, चोटिया, अलीपुर, देवगांव घाटों के संचालन के लिए संवेदकों का चयन हुआ। वहीं, जमुई के लिपाटवा, बालथार, हंजरो, दीनारी व सिमरिया, घाटों की नीलामी प्रक्रिया पूरी हुई।

बालू खनन

गौरतलब हो कि बालू का खनन कार्य लंबे समय से बाधित होने के कारण निर्माण कार्य सरकारी से लेकर प्राइवेट तक अवरुद्ध पड़े हैं । यहाँ तक की आम लोग अपने घर या छोटे- छोटे कई निर्माण कार्य नहीं कर पा रहे हैं । लेकिन इस खबर के बाद लोगों को राहत मिलेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.