Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जहरीली शराब से मरनेवाले मृतक के परिजनों से सांसद सुशील सिंह ने की मुलाकात, मदद का दिया आश्वासन

0 201

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से हो रही मौतों को लेकर शनिवार को कई जनप्रतिनिधियों ने मृतक के परिजनों से मुलाकात की। इसी क्रम में जिले से लोकसभा सांसद सुशील कुमार सिंह ने भी मृतक के कई परिजनों से मुलाकात की । उन्होंने इस दौरान प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बिना प्रशासन के मिलीभगत के शराब नहीं बिक सकती है। इसमें प्रशासन की पूरी लापरवाही झलकती है।  इस दौरान उन्होंने पड़रिया, खिरियावा और रानीगंज में मृतक के परिजनों से मुलाकात की और शोक संतप्त परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त किया । उन्होंने इस दौरान मृतक के परिजनों को मदद का हरसंभव आश्वासन दिया।

 

सांसद ने कहा कि सबसे बड़े दोषी वे लोग हैं जो इसे बेचने का कार्य करते हैं । लेकिन इसे रोकने का कार्य पुलिस-प्रशासन का है, आपकारी विभाग का है। उन्होंने कहा कि बिहार में पूर्ण शराब बंदी कानून लागू है। लेकिन मेरा मानना है कि अगर क्षेत्र का थानाध्यक्ष चाह जाय तो शराब नहीं बिक सकती है। इसलिए इसमें प्रशासन की मिलीभगत है। उन्होंने कहा कि गांव के लोग उस व्यक्ति को एक बार चेतावनी दें जो गांव में इसका कारोबार करते हैं । उन्हें कहें कि अगर नहीं मानोगे तो उपर के अधिकारियों से शिकायत करेंगे । साथ यह भी कहा कि आप अपने परिवार के सदस्यों को भी समझाने का प्रयास करें जो इसका सेवन करते हैं । क्योंकि जब कोई चीज प्रतिबंधित होती है तो लोग गलत सही का निर्णय नहीं कर पाते हैं और इस तरह की घटना घट जाती है। उन्होंने कहा कि सभी ग्रामीणों को मिलकर तय करना चाहिए कि शराब जैसे नशीले पदार्थ से दूर रहे ।

इस दौरान उनके साथ बीजेपी जिलाध्यक्ष मुकेश शर्मा , पूर्व जिला पार्षद प्रफुल्ल सिंह, सरपंच प्रतिनिधि सुशील सिंह, खिरियावां पंचायत से मुखिया प्रत्याशी रहे केदार साव, मनिका पंचायत मुखिया प्रतिनिधि शंकर राम सहित कई समाजसेवी मौजूद रहे ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.