Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

नोएडा: एम्बुलेंस वालों की निगरानी के लिए अस्पतालों के बाहर तैनात रहेंगे ट्रैफिक पुलिस

दिल्ली से अक्सर यह खबर सामने आ रही है की वहाँ एम्बुलेंसवाले कोरोना पीड़ितों के परिजनों से मनमाना किराया ले रहे हैं . लेकिन अब इनकी मनमानी नहीं चलनेवाली है.

0 63

दिल्ली: दिल्ली से अक्सर यह खबर सामने आ रही है की वहाँ एम्बुलेंसवाले कोरोना पीड़ितों के परिजनों से मनमाना किराया ले रहे हैं . लेकिन अब इनकी मनमानी नहीं चलनेवाली है. दिल्ली प्रशासन ने इन सभी शिकायतों की निगरानी के लिए अस्पताल के बाहर नोएडा ट्रैफिक पुलिस के जवान तैनात किये गये हैं. जानकारी के मुताबिक़ कुछ ख़ास ट्रैफिक पुलिस को अस्पतालों के बाहर कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए तैनाती की गई है. साथ ही कोरोना मरीजों की सहायता के लिए एक हेल्पलाइन नंबर 9971-009001 भी जारी किया गया है.

वहीं इस मामले में गौतम बुद्धनगर के पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर यह शिकायत आती है की किसी एम्बुलेंसवाले ने किसी कोरोना पीड़ित के परिजन से अस्पताल से शव को श्मशान या कब्रिस्तान तक ले जाने के लिए,घर से अस्पताल तक आने के लिए या फिर एक अस्पताल से दुसरे अस्पताल तक ले जाने के लिए अधिक पैसा वसूला है तो उसके खिलाफ कठोर कारवाई की जाएगी. मालूम हो कि कोरोना संक्रमितों की सहायता के लिए दिल्ली पुलिस रात-दिन डयूटी पर लगी हुई है.

आपको बता दें कि सोशल मीडिया में यह खबर तेजी से वायरल हो रही है कि एम्बुलेंसवाले दिल्ली में कोरोना पीड़ितों के परिजनों से मनमाना किराया वसूल रहे हैं. तीन-चार किलोमीटर तक लिए 10 हजार रूपये किराया वसूल रहे हैं. 10 हजार रूपये की एक रसीद भी वायरल हो रही है. ऐसे में मरीजों के परिजनों की सहायता के लिए नोएडा पुलिस ने सराहनीय कदम उठाया है.

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.