Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

NMCH में नहीं मिल रहा ऑक्सीजन, अधीक्षक ने कहा-कभी भी मर सकते हैं एक दर्जन मरीज

बिहार में कोरोना से हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. मरीजों की समस्याएं घटने की बजाय बढ़ती ही जा रही है. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी रहने से

0 118

बिहार नेशन: बिहार में कोरोना से हालात बिगड़ते ही जा रहे हैं. मरीजों की समस्याएं घटने की बजाय बढ़ती ही जा रही है. अस्पताल प्रशासन का कहना है कि ऑक्सीजन की कमी रहने से मरीजों को रखना संभव नहीं है. अब एनएमसीएच अस्पताल में ऑक्सीजन की लगातार कमी से परेशान वहाँ के के अधीक्षक डॉ. विनोद कुमार सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव को पत्र लिखकर खुद को एनएमसीएच के प्रभार से मुक्त करने की मांग की है.

डॉ.विनोद कुमार सिंह ने पत्र में कई गंभीर आरोप लगाए हैं. उन्होंने लिखा है कि पिछले कुछ दिनों से  प्रशासन द्वारा NMCH में ऑक्सीजन सप्लाई पर नियन्त्रण किया जा रहा है. यहाँ के ऑक्सिजन को दुसरे अस्पाताल में भेजा जा रहा  है.यहाँ कभी भी एक दर्जन मरीजों की जान ऑक्सिजन की कमी से जा सकती है और फिर मेरे ऊपर जांच टीम गठित की जा सकती है. अत:मुझे पदभार से मुक्त किया जाए.

oxygen

आपको बता दें कि अब अस्पतालों में यहाँ तक नौबत आ गई है कि ऑक्सीजन और बेड की कमी से पटना के कई अस्पतालों में नो एंट्री का बोर्ड लगना शुरू हो गया है.चाहे वह पटना का रूबन अस्पताल हो,या पटना का सरकारी अस्पताल या फिर उदयन अस्पताल. पटना के सभी अस्पातालों में ऑक्सीजन की समस्या आ रही है. या यूं कहें कि जितनी जरूरत है उतनी पूर्ती नहीं हो पा रही है.

 

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.