Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब पटना में मात्र 15 रूपये में रहना-खाना फ्री,साथ ही RO का पानी भी मिलेगा

यहां ठहरने वालों के लिए बिजली और पंखे के साथ आरओ का पानी पीने के लिए मिल रहा है। यहां केवल 15 रुपए में शाकाहारी भोजन एवं 25 से 45 रुपये में मांसाहारी भोजन की भी व्‍यवस्‍था है।

1 391

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट
बिहार नेशन:  अक्सर लोग जब राजधानी पटना में  किसी काम से जाते हैं तो उनके सामने समस्या रहने खाने की समस्या बनी रहती है। क्योंकि कई बार लोग कोर्ट कचहरी के काम से तो कई बार लोग अस्पताल के लिये तो कभी शिक्षा विभाग से जुड़ी काम के लिये अक्सर पटना जाते रहते हैं । लेकिन ये सभी कार्य एक दिन में ही नहीं हो पाते हैं । उन्हें रूकना भी पड़ जाता है। ऐसे में ही समस्या  गरीबों और मध्यम वर्ग के लोगों के पास रहने और खाने की आती है । लेकिन अब यह समस्या से घबराने की जरूरत नहीं है। अब केवल 15 रूपये में खाने के साथ-साथ रात्रि में रहने को भी मिलेगा।

दरअसल यह व्‍यवस्‍था गायघाट पावर सब स्‍टेशन के पास डंका इमली में ठीक गांधी सेतु के नीचे की गई है। यहां निगम ने सभी बुनियादी सुविधाओं से लैस शानदार रैन बसेरा शुरू किया है, जिसका उद्घाटन पिछले मंगलवार को ही किया गया था।

नगर निगम के अजीमाबाद अंचल अंतर्गत रैन बसेरे के बारे में महापौर सीता साहू, अपर नगर आयुक्त शीला ईरानी एवं देवेंद्र तिवारी ने बताया कि यहां पूरी तरह साफ-सुथरे माहौल में ठहरने की व्‍यवस्‍था मिल रही है। भामाशाह नाम की एक संस्था यहां भोजन सेवा केंद्र चला रही है।

यहां ठहरने वालों के लिए बिजली और पंखे के साथ आरओ का पानी पीने के लिए मिल रहा है। यहां केवल 15 रुपए में शाकाहारी भोजन एवं 25 से 45 रुपये में मांसाहारी भोजन की भी व्‍यवस्‍था है। यहां भोजन करने के लिए जरूरी नहीं कि आपको ठहरना भी पड़े।

आपको बता दें की यह व्यवस्था पटना नगर निगम के द्वारा की गई है। साथ ही निगम यह भी तैयारी कर रहा है की पटना में ऐसी व्यवस्था अन्य 20 जगहों पर भी शुरू की जाय्। अभी यहाँ 100 लोगों के रहने के लिये बेड की व्यवस्था की गई है जिसमें महिला एवं पुरुष दोनों के लिये चौकी एवं विस्तर की व्यवस्था की गई है। यहाँ भोजन आपको सुबह के 8 बजे से मिलना शुरू हो जाएगा और रात्रि के 10 बजे तक मिलेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.