Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अब प्राथमिक शिक्षक नियोजन की एक ही दिन होगी कॉन्सेलिंग

बिहार में 90 हजार प्राथमिक शिक्षकों की बहाली को लेकर शिक्षा विभाग अब अधिक गंभीर हो गया है

0 275

 

BIHAR NATION : बिहार में 90 हजार प्राथमिक शिक्षकों की बहाली को लेकर शिक्षा विभाग अब अधिक गंभीर हो गया है। वह कोई भी गलती नहीं करना चाहता है जिससे नियोजन कि प्रक्रिया बाधित हो। अब अंतिम मेरिट सूची के प्रकाशन का शेड्यूल जारी होने के बाद वह काउंसेलिंग के लिए जुटा है।

मिली जानकारी के मुताबिक इस बार काउंसेलिंग कैंप के जरिए होने की संभावना है। जिसके लिये अभ्यर्थियों को मात्र एक दिन का मौका मिलेगा । इससे कम अंक वालों को भी काउंसेलिंग का मौका मिलेगा और 90,700 से अधिक पदों पर अधिक-से-अधिक लोगों की नियुक्ति होगी ।

इस मामले पर करीब से नजर रखनेवाले जानकार बता रहे हैं कि पंचायत स्तर पर होने वाली काउंसेलिंग का कैंप ब्लॉक स्तर पर और ब्लॉक स्तर के नियोजन के कैंप जिला स्तर पर लगाये जायेंगे।

वहीं बताया जा रहा है कि कक्षा छह से आठ की काउंसेलिंग पहले करायी जायेगी। इसके बाद कक्षा एक से पांच तक की काउंसेलिंग करायी जायेगी। इसी तरह नगरीय निकायों से जुड़ी काउंसेलिंग पहले और इसके बाद पंचायत स्तर की काउंसेलिंग बाद में कराने पर विचार चल रहा है।

आपको बता दें कि अभी तक जो भी नियोजन होते रहा है उसके मुताबिक एक ही व्यक्ति जिसका अंक अधिक होता था वह सभी जगह मेधा में आ जाता था। इस कारण से उससे कम अंक वाला पीछे छूट जाता था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.