Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना: सोमवार को दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड का उद्घाटन करेंगे नीतीश कुमार

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार यानी 30 नवंबर को पटना में लोगों को दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड का सौगात देंगे । वें 12.30 बजे इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्घाटन करेंगे

0 135

 

BIHAR NATION : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार यानी 30 नवंबर को पटना में लोगों को दीघा-एम्स एलिवेटेड रोड का सौगात देंगे । वें 12.30 बजे इस महत्वाकांक्षी परियोजना का उद्घाटन करेंगे। इस मौके पर उद्घाटन समारोह में उपमुख्यमंत्री तारकेश्वर प्रसाद व रेणु देवी देवी एवं पथ निर्माण मंत्री मंगल पांडे भी मौजूद रहेंगे।

जानकारी के मुताबिक उद्घाटन के दिन कोई भाषण नहीं होगा। सीएम खगौल-लखपर से एलिवेटेड सड़क पर चलेंगे पुल के बीच में एलिवेटेड रोड का जायजा लेंगे। इसके बाद वे दीघा छोर पर उतर जाएंगे। गौरतलब है कि देश के सबसे बड़ी दीघा-एम्स एलिवेटेड सड़क परियोजना की शुरुआत नवंबर 2013 में हुई थी।

आपको बता दें कि NH -98 के एम्स गोलंबर से शुरू होकर जेपी सेतु के दक्षिणी छोर तक बने इस सड़क की कुल लंबाई 12.7 किलो किलोमीटर है । इस परियोजना के तहत शहर पर 8.45 किलोमीटर में फोरलेन एलिवेटेड रोड का निर्माण किया गया है जबकि इसके 3.75 किलोमीटर पहुंच पथ में दो व चार लेन सड़क का निर्माण किया गया है।

मालूम हो की बिहार में नीतीश कुमार के नेतृत्व में नई सरकार के गठन के बाद यह पहली परियोजना होगी जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे ।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.