Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना SSP ने PFI की तुलना RSS से की, बिहार में मचा राजनीतिक बवाल  

0 196

 जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: राजधानी पटना के दो आतंकियों पर राजनीतिक विवाद अभी थमा नहीं था कि पटना के एसएसपी मानवजीत सिंह ढील्लो के एक बयान ने बवाल खड़ा कर दिया है। उन्हें PFI की तुलना RSS से कर दी है। उन्होंने कहा कि जिस तरह से आरएसएस की शाखा में स्वयंसेवकों को ट्रेनिंग दी जाती है उसी तरह से पीएफआई द्वारा भी अपने लोगों को ट्रेनिंग देता है। वे अपने लोगों को मार्शल आर्ट की ट्रेनिंग देते हैं।पीएफआई भी अपने लोगों को शारीरिक प्रशिक्षण देती है।

बिहार नेशन

अब RSS की PFI से तुलना करने पर बीजेपी भड़क गई है। बीजेपी प्रवक्ता अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि पटना के SSP, PFI के प्रवक्ता की तरह बोल रहे हैं। उन्हें SSP के पद से हटा देना चाहिए। बता दें कि पटना पुलिस ने टेरर मॉड्यूल केस में अब तक पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जो एक खास समुदाय के लोगों को प्रशिक्षित कर रहे थे।

वहीं अब इस पूरे मामले की जांच एनआईए ने भी शुरू कर दी है। इससे पहले पटना पुलिस ने फुलवाशरीफ से अतहर परवेज और मोहम्मद जलालुद्दीन को गिरफ्तार किया था। इसके बाद मरगूब दानिश, अरमान मलिक और शब्बीर आलम को अरेस्ट किया गया।

पटना पुलिस का दावा है कि खास समुदाय के लड़कों का ब्रेनवॉश करने के बाद उन्हें प्रशिक्षण सिमी का सदस्य अतहर परवेज दे रहा था। अतहर परवेज का भाई मंजर आलम पटना के गांधी मैदान में साल 2013 में पीएम मोदी की हुंकार रैली और बोध गया में हुए बम धमाकों में गिरफ्तार हुआ था। वो फिलहाल जेल में है।

वहीं इस बयान के बाद बिहार की राजनीति गर्मा गई है। बिहार में बीजेपी के नेताओं ने तो यहाँ तक कह दिया है कि एसएसपी मानसिक रूप से दिवालिया हो गये हैं । उन्हें तुरंत पद से हटाना चाहिए। वे जिहादी की भाषा बोल रहे हैं । उनके द्वारा राष्ट्रवादी संगठन की तुलना आतंकवादी संगठन से करना ठीक नहीं है। वे जिहदियों के समर्थक हैं। बता दें कि बीते बुधवार यानी 11 जुलाई को दो आतंकियों को आईबी की गुप्त सूचना पर पटना के फुलवारी शरीफ एरिया से पटना पुलिस ने गिरफ्तार किया था। जबकि 12 जुलाई को पीएम बिहार दौरे पर आए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.