Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पटना: बिहार इंजीनियरिंग के छात्रों ने आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी पहुँचकर की शीघ्र ऑनलाइन परीक्षा संचालन की माँग

0 155

 

बिहार नेशन: बिहार इंजीनियरिंग कॉलेज के छात्रों ने आज आर्यभट्ट नॉलेज यूनिवर्सिटी (एकेयू) पहुँचकर विश्वविद्यालय से शीघ्र ऑनलाइन परीक्षा संचालन की माँग की ।

वरिष्ठ बीजेपी नेता

इंजीनियरिंग के सत्र 2020 – 24 के छात्रों का कहना है कि उनका सत्र पहले से ही 8 माह विलंब से चल रही है ।

वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल

ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय के द्वारा कोरोना गाइडलाइन्स की वजह से 27 जनवरी से होने वाली द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है।

मदनपुर पंचायत

बिहार इंजीनियरिंग के छात्र सोनू कुमार, राहुल कुमार, अभिषेक कुमार, रौनक राज, आदित्य कुमार,आदि का कहना है कि विश्वविद्यालय छात्रों की परेशानियों पर बिल्कुल ध्यान नहीं दे रही है । विश्वविद्यालय को सत्र 2020 – 24 के छात्रों का शीघ्र ही परीक्षा संचालन करना चाहिए ।

बनिया पंचायत

यदि कोविड की वजह से वर्तमान की स्थिति परीक्षा संचालन के अनुकूल नहीं है तो ऐसी स्थिति में विश्वविद्यालय को सत्र 2020 – 24 के द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों का ऑनलाइन परीक्षा संचालन पर ध्यान देना चाहिए जिससे कि छात्रों का सत्र ज्यादा विलंब ना हो ।

एरकी कला पंचायत

छात्रों का कहना है कि चूँकि कोरोना की लहर हर बार आती रही है और आगे भी आ सकती है । इसीलिये जिस तरह कॉलेजों के द्वारा पढ़ाई के लिए एक वैकल्पिक ऑनलाइन व्यवस्था किया गया है उसी तरह विश्वविद्यालय को भी परीक्षा संचालन के लिए एक वैकल्पिक व्यवस्था पर जोर देना चाहिए ताकि कोरोना की लहर आने पर भी परीक्षाएं समय पर ली जा सके ।

खिरयावां पंचायत

छात्रों का कहना है कि यदि विश्वविद्यालय छात्रों की परेशानियों पर ध्यान नहीं देती है और सही समय पर परीक्षाओं का संचालन नहीं करती है तो आगे चलकर बिहार के सभी इंजीनियरिंग कॉलेजों के छात्र विश्वविद्यालय पहुँचकर आंदोलन करने को विवश होंगे ।

उत्तरी उमगा पंचायत

वही विश्वविद्यालय के द्वारा यह आश्वासन दिया गया है कि अभी राज्य सरकार के द्वारा 06 फरवरी तक विश्वविद्यालय के परीक्षा संचालन पर रोक लगी हुई है । इसके बाद वह शीघ्र ही परीक्षा संचालन करेंगे ।

एरकी कला पंचायत समिति सदस्य

आपको बता दें कि आज भारी संख्या में आर्यभट्ट ज्ञान विश्वविद्यालय,मीठापुर, पटना पहुँच कर इंजीनियरिंग के छात्रों ने अपनी मांगो को रखा है ।

जाप पार्टी नेता

मालूम हो कि इस समय कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के कारण राज्य सरकार ने 6 फरवरी तक सभी शिक्षण संस्थानों को बंद रखने का निर्णय लिया है।

बब्लू टाइल्स दूकान

लेकिन इस बंदी के कारण छात्रों का भविष्य अधर में लटकते जा रहा है। छात्रों की पढ़ाई चौपट हो रही है। वहीं छात्र अपनी भविष्य को लेकर चिंतित हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.