Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद के मदनपुर थाना परिसर में दुर्गा पूजा को लेकर हुई शांति समिति की बैठक, दिये गये कई निर्देश

0 165

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: दुर्गापूजा को लेकर प्रशासन ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी है। इसे लेकर राज्य के सभी थानों में शांति व्यवस्था को लेकर शांति बैठक का आयोजन किया जा रहा है। कुछ इसी तरह की बैठक औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाने के परिसर में भी की गई । इस बैठक की अध्यक्षता मदनपुर थानाध्यक्ष संजय कुमार ने की।

बिहार नेशन

इस बैठक में थानाध्यक्ष संजय कुमार ने जनप्रतिनिधियों
एवं दुर्गापूजा समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा सरकार द्वारा जारी कोरोना गाइड लायंस का पालन करना जरूरी है। इसके बारे में सभी लोगों को आप भी जागरूक करें और लोगों पूजा स्थल पर भीड़ न लगाई जाय्।

ग्राम पंचायत बनिया-मुखिया प्रत्याशी

थानाध्यक्ष ने कहा कि अभी कोरोना का संक्रमण खत्म नहीं हुआ है। इससे बचने की जरूरत है। इसका सभी पूजा समिति के लोग ध्यान रखें ।  बेहतर यह होगा की माँ की प्रतिमा घर में ही स्थापित कर पूजा अर्चना करें जिससे कोरोना संक्रमण का खतरा न बढे ।

उन्होंने कहा की इस बार दुर्गा पूजा के अवसर पर कहीं पर भी मेला व रावण का पुतला दहन आदि पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

ग्राम पंचायत मदनपुर- मुखिया प्रत्याशी

पूजा समिति के अध्यक्ष व सचिव को प्रशासन द्वारा निर्देश दिया गया कि इस वर्ष कलश स्थापना के दिन जलयात्रा व शोभा जुलूस नही होगा। मंदिर या पुराने पूजा मंडप में केवल पांच से सात लोग ही रहकर पूजा करेंगे।

एरकी कला,मुखिया प्रत्याशी
ग्राम पंचायत एरकी कला-मुखिया प्रत्याशी

वहीं पूजा स्थल पर जनसमूह को नहीं जुटाना है। प्रसाद वितरण, भोज एवं भंडारे के आयोजन को भी प्रतिबंधित किया गया है। पूजा स्थल पर कोविड -19 के नियम के तहत सेनेटाइजर व मास्क अनिवार्य होगा।

ग्राम पंचायत घटराईन-सरपंच पद प्रत्याशी

इस दौरान सर्किल इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह,प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमुद रंजन, सुरेंद्र प्रसाद,संजय यादव,दयानंद कुशवाहा,मुखिया प्रतिनिधि सत्येंद्र सिंह,कौशल किशोर मेहता,डॉ संत प्रसाद,अनिल ठकराल,सरफराज आलम उर्फ बाबू, कॉंग्रेस नेता लालदेव यादव सहित दुर्गापूजा कमिटी के सभी सदस्य उपस्थित रहे।

ग्राम पंचायत मनिका-मुखिया प्रत्याशी

मालूम हो की सरकार कोरोना संक्रमण के तीसरी लहर को लेकर अभी से ही तैयारियों में जुटी हुई है।इसके तहत प्रत्येक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर स्वास्थ्य व्यवस्था के लिये बेहतर इंतजाम किये जा रहे हैं ताकि किसी भी प्रकार के आपात स्थिति से निपटा जा सके।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.