Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पश्चिम बंगाल में हो रही हिंसा पर PM मोदी ने राज्यपाल को फोन कर ली जानकारी

: पश्चिम बंगाल में हिंसा और मार काट जारी है.  भले ही विधानसभा चुनाव भले  हो गया है और वहाँ तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी की सरकार ने प्रचंड बहुमत पा ली है, लेकिन वहाँ राजनीतिक हत्याएं शुरू हो गई है.

0 126

दिल्ली: पश्चिम बंगाल में हिंसा और मार काट जारी है.  भले ही विधानसभा चुनाव भले  हो गया है और वहाँ तृणमूल कांग्रेस ममता बनर्जी की सरकार ने प्रचंड बहुमत पा ली है, लेकिन वहाँ राजनीतिक हत्याएं शुरू हो गई है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी इस हिंसा पर चिंता जाहिर करते हुए जगदीप धनखड़ को फोन कर विधि –व्यवस्था की जानकारी ली. बीजेपी ने दावा किया है कि टीएमसी कार्यकर्ताओं की हिंसा के कारण उसके 9 कैडर मारे गए हैं .

गौरतलब हो कि चुनाव परिणाम खत्म होते ही बीजेपी और टीएमसी के कार्यकर्ता आपस में भीड़ रहे हैं. कई लोगों के घरों में आग लगा दी गई है. वहीं इस मामले पर दोनों पार्टियों के राजनीतिक  नेताओं में भी ज़ुबानी जंग जारी है.  वहीं अब इस मामले में गृह मंत्रालय ने भी चिंता जाहिर करते हुए राज्य सरकार से रिपोर्ट माँगी है. इस हिंसा के बीच बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी बंगाल आ रहे हैं जहाँ पीड़ित कार्यकर्ताओं से मिलेंगे.

मंगलवार को पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने ट्वीट कर जानकारी देते हुए कहा कि पीएम ने उन्हें फोन कर वहां की हिंसा पर चिंता व्यक्त की है. मैंने इस बारे में सीएम ममता बनर्जी को अपनी चिंता और पीड़ा बता दी है. राज्य में हिंसा लूटपाट और आगजनी जारी है.

आपको बता दें कि इससे पहले राज्यपाल ने राज्य के डीजी और कोलकाता पुलिस कमिश्नर को तलब कर कानून व्यवस्था पर सुधारने को कहा . वहीं दोनों ने उनसे मुलाक़ात कर कारवाई का आश्वासन दिया था. लेकिन वहाँ स्थिती सामान्य होने का नाम नहीं ले रही है.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट  

Leave A Reply

Your email address will not be published.