Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Russia Ukraine War: रूस-यूक्रेन के बीच भारी गोलीबारी में यूक्रेन के खारकीव में एक भारतीय छात्र की मौत

0 411

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त एक बड़ी खबर यूक्रेन से आ रही है जहाँ रूस और यूक्रेन के बीच हो रही भारी बमबारी से एक भारतीय छात्र नवीन की मौत हो गई है। इसकी पुष्टि विदेश मंत्रालय ने की है। भारतीय छात्र के मौत पर विदेश मंत्रालय ने दुःख जताया है। विदेश मंत्रालय ने कहा कि हम मारे गए छात्र के परिवार के संपर्क में हैं, हम गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं। बताया जा रहा है कि रूस ने खारकीव में बहुत बड़ा धमाका किया है। रूस की गोलीबारी में भारतीय छात्र की जान गई है।

मृतक छात्र नवीन

इस बीच, यूक्रेन में भारतीय छात्र नवीन की मौत पर भारत सरकार एक्शन में आ गई है। भारतीय विदेश सचिव हर्षवर्धन श्रृंगला यूक्रेन और रूस के राजदूतों से मुलाकात की है। बता दें कि खारकीव राजधानी कीव के बाद यूक्रेन का दूसरा सबसे बड़ा शहर है। खारकीव रूस की सीमा से सिर्फ 25 मील (40 किलोमीटर) दूर है।

यूक्रेन के खारकीव में भारतीय छात्रों के समन्वयक डॉ. पूजा ने बताया कि जिस छात्र की मौत हुई है वह कर्नाटक का रहने वाला है। छात्र का नाम नवीन एसजी है। वह खारकीव नेशनल मेडिकल यूनिवर्सिटी में फोर्थ ईयर का छात्र था। डॉ. पूजा ने बताया कि गवर्नर हाउस के ब्लास्ट हुआ। एयर स्ट्राइक किया गया, जिसमें उस छात्र की मौत हो गई।

मिल रही जानकारी के मुताबिक छात्र नवीन खाना लेने के लिए लाईन में लगा था । उसी समय यह घटना घटी । बता दें कि यूक्रेन में रूस द्वारा किये जा रहे बमबारी से वहाँ की स्थिति बेहद खराब होती जा रही है। दोनों देशों के बीच युद्ध का मंगलवार को छठा दिन है। हालांकि दोनों देशों के बीच इस युद्ध को रोकने के लिए कई बैठक भी हो चुकी है फिर भी यूक्रेन के शहरों पर रूसी सैनिकों का हमला जारी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.