Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

सम्राट चौधरी ने कहा, नीतीश मजबूरी हैं,अगला सीएम बीजेपी का होगा

0 131

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन:बिहार में एक बार फिर से बीजेपी ने  सीएम नीतीश कुमार को लेकर जोरदार निशाना साधा है। बीजेपी मंत्री ने कहा है की नीतीश कुमार को  मुख्यमंत्री बनाना बीजेपी की मजबूरी है। ये बातें पंचायती राज मंत्री सम्राट चौधरी ने कही । उन्होंने कहा की अगर 2015 में बीजेपी चुनाव नहीं हारती तो मुख्यमंत्री हमारा होता । उन्होंने कहा की परिस्थितियों के कारण हम एक -दूसरे का नेतृत्व कबूल कर रहे हैं । बता दें की सम्राट चौधरी बीजेपी कोटे से पंचायती राज मंत्री हैं ।

मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि हमें अपने संगठन को इतना मजबूत करना है कि साल 2025 में बीजेपी का मुख्यमंत्री हो। सम्राट चौधरी हाजीपुर में पार्टी के एक कार्यक्रम के दौरान खुले मंच से बोल रहे थे। उन्होंने संगठन से जुड़े लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पंचायत और प्रखंड स्तर पर हमें अपना संगठन इतना मजबूत बनाना है कि फिर दूसरे के नेतृत्व की आवश्यकता ना पड़े।

सम्राट चौधरी का यह बयान इस बात का बड़ा संकेत है कि बीजेपी भविष्य में नीतीश कुमार के नेतृत्व को नहीं कबूल करने वाली। नीतीश कुमार के लिए बिहार में एनडीए के मुख्यमंत्री के तौर पर शायद यह आखिरी पारी है।. सम्राट चौधरी बीजेपी के थिंकटैंक माने जाने वाले नेताओं के करीबी माने जाते हैं। सम्राट चौधरी नए हाजीपुर में जो कुछ कहा है, उसका अंदाजा शायद जेडीयू नेताओं को भी है।

अब इस बयान के बाद जेडीयू भी चाहेगी कि वह पार्टी के संगठन को मजबूत करे । हाल ही में बयान भी जेडीयू की तरफ से मंत्री विजय कुमार चौधरी का आया था कि अपने दम पर जेडीयू को मजबूत करें । अभी अगले विधानसभा के चुनाव में 4 साल का वक्त है। ऐसे में इस तरह का बयान देने से एक बात तो स्पष्ट है कि बीजेपी के के अन्दर नीतीश के नेतृत्व से बेचैनी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.