Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद में कोरोना संक्रमण के डरानेवाले आंकड़े आए सामने,शुक्रवार को 53 पॉजिटिव मरीज मिलने से फैली सनसनी

0 103

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: औरंगाबाद जिले में इन दिनों ठंड का असर अधिक बढ़ गया है। लोग जगह-जगह पर अलाव जलाकर ठंड से निजात पाने की कोशिश कर रहे हैं । लेकिन ठंड के साथ जिले में कोरोना संक्रमण का प्रकोप भी बढ़ने लगा है। कोरोना का संक्रमण पांच दिन में काफी बढ़ गया है। शुक्रवार को 53 कोरोना पॉजिटिव  मरीज पाये गयें । इससे जिले में सनसनी फ़ैल गई ।

कोरोना

एक ही दिन में 53 संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग के सकते में आ गया है। डीपीएम डा. कुमार मनोज ने बताया कि शुक्रवार को 3,358 लोगों की सैंपल जांच कराई गई जिसमें 53 का रिपोर्ट पाजिटिव मिला है। ओबरा थाना के एक जमादार व दो सिपाही संक्रमित मिले हैं। चिकित्सक द्वारा क्वारंटाइन रहते हुए दवा लेने की सलाह दी गई है। एंटिजन किट से 1729 की सैंपल जांच की गई जिसमें 25 संक्रमित मिले। 1579 का सैंपल की जांच आरटीपीसीआर लैब् में कराया गया जिसमें 25 पाजिटिव पाए गए। टूनट से 50 की जांच कराई गई जिसमें सभी का रिपोर्ट निगेटिव आया। वहीं अभी तक जिले में 93 केस एक्टिव है।

बता दें कि स्वास्थ्य महकमा कोरोना की बढ़ती रफ्तार को लेकर चिंतित है। प्रशासन के अधिकारी हो या चिकित्सा पदाधिकारी, किसी को समझ नहीं आ रहा है कि आखिर इस पर किस तरह से काबू पाई जाए। यदि संक्रमण की मौजूदा रफ्तार अगले एक-दो सप्ताह तक यूं ही जारी रही तो सैकड़ों लोग आइसोलेशन में कैद होने को विवश हो जाएंगे।

कोरोना

वहीं डीपीएम ने बताया कि पिछले दो बार की लहर ने यह स्पष्ट कर दिया है कि खुद को इससे बचाने के लिए बहुत सावधान रहने की जरूरत है। संक्रमण की चेन को तोड़ने की जरूरी है कि कोरोना गाइडलाइन का पूरी चौकसी से पालन किया जाए। सभी लोग मास्क पहनकर रहें। बिना बहुत जरूरी काम के घर से बाहर न निकलें। मास्क पहनें। सफाई पर ध्यान रखें। भीड़ में जाने से बचें। सर्दी-जुकाम इसके प्रारंभिक लक्षणों में एक है। लिहाजा, ऐसे लोग खुद को औरों से अलग करें ताकि संभावित संक्रमण घर के दूसरे लोगों को बीमार नहीं कर दें।

जिले में अगर नये साल में इसके आंकड़ों की बात करें तो 01 जनवरी  को 04,  02 जनवरी को 01,  03 जनवरी को 01, 04 जनवरी को 10, 05 जनवरी को 07, 06 जनवरी को 17 जबकि 07 जनवरी को 53 कोरोना संक्रमित मरीज पाये गये ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.