Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

देखिए ! ये है सीएम नीतीश कुमार की धक्कामार पुलिस, क्या ऐसी होती है हाइटेक पुलिस व्यवस्था ?

0 231

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: सीएम नीतीश कुमार कहते हैं कि बिहार में पुलिस हाईटेक हो रही है। प्रशासनिक व्यवस्था चुस्त-दुरुस्त हो रही है। लेकिन कितनी हाईटेक हो रही है बिहार की पुलिस इसकी पोल समय-समय पर खुलते रहती है। ऐसी ही पुलिस के व्यवस्था की पोल खोलती तस्वीर लोगों को देखने को उस समय मिली जब पुलिस को गाड़ी में धक्का लगाते हुए देखा गया। यह तस्वीर इस बार बेतिया से आई है।

तस्वीर में साफ़ देखा जा सकता है कि  बेतिया के पुलिस वाले किस प्रकार से पुलिस की गाड़ी को धक्का दे रहे हैं।यह एक जगह नहीं बल्कि चार जगहों पर पुलिस की गाड़ी में धक्का लगाने का वीडियो वायरल हुआ है। लोग इस तरह की वीडियो लेकर खूब चटखारे करने में लगे हैं।

दरअसल राष्ट्रीय राजमार्ग 727 पर मनुआपुल थाना की जीप हाइवे पर बंद हो गई. वो स्टार्ट ही नहीं हो रही थी?  इसके बाद आगे से धक्का मारकर गाड़ी को स्टार्ट किया गया। फिर गाड़ी आगे बढ़ पायी। शिकारपुर थाने के सामने ही पुलिस की गाड़ी शुरू नहीं हो पा रही थी। थाने के बड़े अधाकारी और पुलिसवाले गाड़ी में बैठे हुए थे। यहां पर भी पुलिस वाले और आमलोगों ने मिलकर गाड़ी स्टार्ट करवाया।

कुछ ऐसा ही नजारा दो और जगहों पर भी देखने को मिला। जहां गाड़ियों को धक्का मारकर शुरू किया गया। एक तरफ पुलिस मुख्यालय और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहते हैं कि बिहार की पुलिस हाइटेक हो रही है। पर जो नजारा आए दिन सामने आता है वह तो कई प्रश्न चिन्ह जरूर खड़ा करता है।लोग कहते हैं अगर पुलिस की गाड़ी ऐन मौके पर धोखा दे जाए तो पुलिस वाले क्या करेंगे।

गौरतलब हो कि बिहार में आपराधिक घटनाओ में तेजी से वृद्धि हुई है। प्रतिदिन हत्या , लूट और रेप की खबरें मीडिया की सुर्खियों में रहती है। इसे लेकर विपक्ष कई बार सवाल भी खड़े कर चुका है। हाल में तो तेजस्वी यादव ने बिहार के 10 बीजेपी नेताओं को दी गई Y श्रेणी की सुरक्षा को लेकर केंद्र पर सवाल उठाये हैं। तेजस्वी ने कहा कि बिहार में महा जंगलराज है तभी तो केंद्रीय अर्धसैनिक बलों को सुरक्षा में लगाया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.