Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

शिवदीप लांडे ने संभाला कोसी रेंज के DIG का पदभार,एसपी लिपि सिंह ने बुके देकर किया स्वागत

0 187

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में सिंघम के नाम से मशहूर शिवदीप लांडे ने पदभार ग्रहण कर लिया है। उन्हें कोसी रेंज की जिम्मेवारी दी गई है और कोसी रेन्ज का डीआईजी बनाया गया है। वहीं सहरसा पहुंचने पर सोमवार को
एसपी लिपि सिंह ने उन्हें बुके देकर स्वागत किया। वही इस दौरान कई पुलिस पदाधिकारियों ने भी उनका स्वागत किया और उन्हें नए साल की बधाईयां दी।

पदभार ग्रहण करने के बाद शिवदीप लांडे ने मीडिया से भी बातचीत की। डीआईजी शिवदीप लांडे ने कहा कि उन्होंने अभी-अभी चार्ज लिया है। सुपौल, सहरसा और मधेपुरा के पूरे केस और लॉ एन्ड ऑडर को देखूंगा। साथ ही तीनों जिले के एसपी से भी बात करूंगा। उन्हें मेरा पूरा कॉपरेशन रहेगा। एसएसबी के साथ कॉर्डिनेशन कैसा है इन सभी बातों पर भी चर्चा करेंगे। उन्होंने बताया कि इससे पहले वे अररिया में एसपी थे। हरेक क्षेत्र को अच्छी तरह से जानते है। हर इलाके में लॉ एन्ड ऑडर को सख्ती से पालन कराया जाएगा।

गौरतलब है कि 30 दिसंबर की देर शाम कई आईएएस और आईपीएस के तबादले से जुड़ी लिस्ट जारी की गयी थी। इस लिस्ट में बिहार कैडर के चर्चित आईपीएस ऑफिसर शिवदीप लांडे को भी नई पोस्टिंग मिली थी। उन्हें कोसी रेंज का डीआईजी बनाया गया और सोमवार को उन्होंने अपना पदभार ग्रहण कर लिया।

शिवदीप लांडे इसी महीने महाराष्ट्र से अपना कार्यकाल पूरा कर बिहार लौटे हैं। उनके बिहार लौटते ही उनकी पोस्टिंग को लेकर भी चर्चा तेज थी। अब शिवदीप लांडे को कोसी क्षेत्र का डीआईजी बनाया गया है ऐसे में उम्मीद जतायी जा रही है कि पहले की तरह शिवदीप लांडे यहां भी अपने कार्यकाल के दौरान अपराधियों पर ठंडे बरसाएंगे। शिवदीप लांडे इससे पहले मुंगेर, सहरसा, रोहतास और पटना में बतौर पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं। अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई को लेकर वे अक्सर चर्चा में बने रहते थे।

आपको बता दें कि पटना में जब उनकी पोस्टिंग थी तो उन्होंने मनचलों पर लगाम लगाने के लिए अपनी नंबर जारी कर दिये थे और कॉलेज में पढ़ाई करनेवाली छात्राओ के एक फ़ोन कॉल पर पहुंच जाते थे। वहीं उनके डर से कॉलेज के आसपास घूमने वाले मनचले भी गायब हो गये थे। वे दूर-दूर तक नहीं नजर आते थे। बिहार में उन्हें हमेशा लोग जाने के बाद मिस करते रहे । उनके फेसबुक पोस्ट पर हजारों कमेंट बिहार के लोगों द्वारा दिया जाता रहा है। एक बार फिर वापसी पर चर्चा में हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.