Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

झटका ! तेजप्रताप यादव के करीबी आकाश यादव आज शामिल होंगे लोजपा में

0 105

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद के बड़े लाल तेजप्रताप अक्सर चर्चा में रहते हैं । उनका विवादों से पुराना नाता रहा है। उनसे ही जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर है की तेजप्रताप यादव के बेहद करीबी रहे छात्र नेता आकाश यादव का आरजेडी से अब मोहभंग हो गया है। वे अब लोजपा के पशुपति गुट में शामिल होंगे । उन्हें आज केंद्रीय मंत्री पशुपति पारस दिल्ली में उन्हें पार्टी की सदस्यता भी दिलाएंगे।

लोजपा पारस गुट के मुख्य प्रवक्ता श्रवण अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा है कि आज छात्र राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष आकाश यादव को पशुपति पारस लोजपा की सदस्यता दिलाएंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस दौरान पशुपति पारस एक प्रेस वार्ता को भी संबोधित करेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले ही जगदानंद सिंह ने आकाश यादव की जगह गगन यादव को छात्र राजद का प्रदेश अध्यक्ष बना दिया था।

पिछले दिनों आकाश यादव को लेकर तेज प्रताप ने राजद के भीतर ही सियासी घमासान शुरू कर दिया था। यह घमासान अभी पूरी तरह थमा भी नहीं है कि आकाश यादव राजद छोड़ लोजपा में शामिल होने का फैसला कर लिया है। तेज प्रताप अभी अपनी मांगों को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव से बातचीत के लिए दिल्ली में हैं।

आपको बता दें की आकाश यादव छात्र राजद के पूर्व अध्यक्ष भी रह चुके हैं तथा वे आरजेडी के भीतर जेपी ब्रिगेड बनाकर युवाओं की समस्याओं को उठाते रहे हैं । मालूम हो की जब तेजप्रताप यादव हसनपुर से चुनाव लड़ रहे थे उस समय आकाश यादव उनके रणनीतिकार के तौर पर कैंपेन कर रहे थें ।

गौरतलब हो की तेजप्रताप यादव हमेशा पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जगदा सिंह पर निशाना साधते रहे हैं । लेकिन यह मामला तब अधिक तूल पकड़ा जब तेज ने जगदा बाबू को हिटलर कह दिया । उसके बाद जगदानंद ने पार्टी दफ्तर आना छोड़ दिया था। यहाँ तक की 15 अगस्त को पार्टी कार्यालय में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर झंडोत्तोलन में भी नहीं गये थें । हालांकि अब पार्टी दफ्तर मे आना शुरू कर दिया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.