Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विशेष रिपोर्ट: कोरोना संक्रमण से ठीक हुए मरीजों को हो रही है अब ये नई बीमारी,रहें सावधान

देश में फैली कोरोना महामारी के संक्रमण ने कई लोगों की जिन्दगी छीन ली है। जो लोग इस बीमारी के संक्रमण की चपेट में आ जा रहे हैं उन्हें ठीक होने के बाद भी कई बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है।

0 241

जे.पी.चंद्रा की स्पेशल रिपोर्ट 

बिहार नेशन: देश में फैली कोरोना महामारी के संक्रमण ने कई लोगों की जिन्दगी छीन ली है। जो लोग इस बीमारी के संक्रमण की चपेट में आ जा रहे हैं उन्हें ठीक होने के बाद भी कई बीमारियों का सामना करना पड़ रहा है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर के दौरान कुछ चौकाने वाली बात सामने आ रही है। दरसल जिन्हें कोरोना का संक्रमण हो गया है और वे ठीक हो गये हैं उन्हें अब एक नई बीमारी का डर सत्ता रहा है। इस बीमारी को ब्लैक फंगस का नाम दिया गया है ।

अब इस बीमारी के घातक परिणाम का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राजस्थान की गहलौत सरकार ने इसे अपने प्रदेश में महामारी घोषित कर दिया है। इस बारे में अधिसूचना भी जारी कर दी गई है। ब्लैक फंगस को महामारी राजस्थान के महामारी अधिनियम की धारा 3और 4 के तहत घोषित किया गया है।

corona.

सीएम गहलौत ने इस बारे में बताया था कि देश के कई हिस्सों में ब्लैक फंगस तेजी से फ़ैल रहा है। साथ ही उन्होंने यह भी कहा था की यह बीमारी उन्हें हो रही है जो कोरोना की दूसरी लहर से ठीक हो चुके हैं । ये आंकड़े भी बता रहे हैं ।

आपको बता दें कि इस ब्लैक फंगस से आंखों की रौशनी चली जा रही है तो वहीं व्यक्ति के जबड़े तक को हटाने की नौबत आ जारी है। हालांकि यह भी कहा जा रहा है कि कोरोना की दूसरी लहर से ठीक होनेवाले मरीजों मे शुगर का लेवल भी बढ़ रहा है। इससे डायबिटीज, हार्ट और कई अन्य बीमारियों के होने की संभावना बढ़ गई है। ऐसी खबरे देश के कई हिस्सों से आ रही है. हालांकि कोरोना संक्रमण की पहली लहर के सामने ऐसी बात नहीं निकलकर सामने आई थी. डॉक्टरों का कहना है कि इस नई बीमारी को लोग पोस्ट कोरोना के रूप में देखें मतलब कोरोना से ठीक होने की बाद की बीमारी .

 

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.