Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विशेष रिपोर्ट: कोरोना संक्रमण की दुसरी लहर से ठीक हुए मरीजों को अब हो रहा है ये बीमारी..

इस समय 2021 में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से ठीक हुए लोगों से कुछ चौकानेवाले मामले सामने आ रहे हैं.  जिन लोगों को कोरोना हुआ था और वे ठीक हो गए हैं तो अब उनमें एक नई बीमारी हो रही है.

1 149

बिहार नेशन: इस समय 2021 में कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर से ठीक हुए लोगों से कुछ चौकानेवाले मामले सामने आ रहे हैं.  जिन लोगों को कोरोना हुआ था और वे ठीक हो गए हैं तो अब उनमें एक नई बीमारी हो रही है. उनका ब्लड का शुगर लेवल काफी बढ़ा हुआ है. ये सभी बातें डॉक्टरों की रिसर्च में सामने आ रही हैं. डॉक्टरों का कहना है कि उनके पास कई ऐसे मरीज आ रहे हैं जिन्हें पहले डायबिटीज नहीं था लेकिन उनके कोरोना संक्रमित होने और ठीक होने के बाद ये मामले सामने आ रहे हैं, जो चिंताजनक है.

आईसीएमआर में कोविड ओपरेशन हेड डॉक्टर एन.के.अरोड़ा का कहना है कि मैंने इस तरह के देश के सैकड़ों मरीजों पर अध्ययन किया है. उन्हें पहले कोई बीपी या बल्ड शुगर नहीं था लेकिन जब कोरोना संक्रमित होने के बाद वे ठीक हो गये हैं तो उन्हें एक नई बीमारी डायबिटीज के  रूप में सामने आ रही है. उनका शुगर लेवल 400 के पार आ रहा है.

आपको बता दें कि जब 2020 में कोरोना की पहली लहर सामने आई थी तो डॉक्टरों ने यह चेतावनी दी थी कि जो शुगर के मरीज हैं वे सतर्क रहें क्योंकि ऐसे लोगो में संक्रमण का खतरा अधिक है. लेकिन कोरोना की इस दुसरी लहर ने लोगों की चिंता बढ़ाने के साथ-साथ नई बीमारियों को लेकर भी आई है.

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

Leave A Reply

Your email address will not be published.