Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विशेष रिपोर्ट: क्या वाकई दस दिनों से लेकर दो सप्ताह के बीच खत्म हो जाएगा कोरोना, क्या कहते हैं एक्सपर्ट, पढ़ें..

भारत में आई कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल सब कुछ इसी तरह से रहा तो कोरोना की दुसरी लहर बहुत जल्द खत्म हो जाएगी.

0 117

बिहार नेशन: भारत में आई कोरोना संक्रमण को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल सब कुछ इसी तरह से रहा तो कोरोना की दुसरी लहर बहुत जल्द खत्म हो जाएगी. कई लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा कि आखिर ये कोरोना संक्रमण का दुसरा लहर भारत से कब खत्म होगा. उनलोगों को यह  बता दे कि कोरोना का पीक अब जा चुका है. फरवरी 2021 में आई इस लहर में अप्रैल के अंत में 4 लाख से अधिक मामले रोजाना आ रहे थें. लेकिन 9 मई के बाद से देखा गया कि इसमें लगातार गिरावट आ एही है. इस बारे में सफदरजंग अस्पताल के कम्यूनिटी डिपार्टमेंट के प्रोफ़ेसर और हेड डॉक्टर जुगल किशोर ने बताया कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो यह लहर अधिकतम दस दिनों से लेकर दो सप्ताह के बीच खत्म हो जाएगी.

हालांकि उनका यह भी कहना है कि यह भारत के लोगों पर निर्भर करता है कि वे इसे रीकने के लिये कितना सतर्क हैं. अगर लोग फिर से उसी तरह भीड़भाड़ लगाने लगेंगे तो इसे जाने में उतनी ही देरी हो सकती है. उनका कहना है कि कोरोना के लक्षण दो से तीन दिन में दिखने लगते हैं और परेशानियां शुरू हो जाती है. दस दिन तक का समय संक्रमित मरीज और उसके सम्पर्क में रहनेवाले लोगों के लिए  बेहद ख़ास होता है.  इस दौरान किसी को कोई परेशानी होती है तो अपने आप को आइसोलेट कर लेना चाहिए.

इसके अलावा प्रोफेसर जुगल किशोर का कहना है कि अगर हम वैक्सीनेशन में तेजी लायें तो भी इस कोरोना के दुसरी लहर को समय पर खत्म किया जा सकता है. उनके मुताबिक़ वैक्सीनेशन से इसके प्रसार को रोका जा सकता है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.