Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार बोर्ड कार्यालय के सामने STET अभ्यर्थियों ने किया हंगामा, क्वालीफाईड सर्टिफिकेट जारी करने की मांग की

0 347

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बुधवार को राजधानी पटना का नजारा बदला हुआ रहा । शिक्षक पात्रता परीक्षा पास STET अभ्यर्थियों ने कोतवाली थाना क्षेत्र स्थित बिहार विद्यालय परीक्षा समिति कार्यालय के गेट पर जमकर हंगामा किया । इन सभी एसटीईटी पास अभ्यर्थियों ने शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव और शिक्षा विभाग के खिलाफ नारेबाजी करते हुए एसटीईटी अभ्यर्थियों के क्वालीफाइड सर्टिफिकेट जारी करने की मांग की है। इस दौरान कई अभ्यर्थी हिरासत में लिए गये ।

STET अभ्यर्थियों ने बताया है कि बीते वर्ष 2019 का क्वालीफाइड रिजल्ट जारी नहीं किया गया है। ऐसे में अभ्यर्थी बुधवार को पटना के फ्रेजर रोड स्थित बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के गेट पर पहुंचकर दर्जनों की संख्या में इकट्ठा हो गए और जमकर हंगामा किया है। वहीं मांगे नहीं पूरी होने पर आगे उग्र आंदोलन की चेतावनी दी है।

बहरहाल हंगामा करने की सूचना पाकर कोतवाली थाने की पुलिस दलबल के साथ यहां पहुंची और हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों को हिरासत में लिया है। इसके बाद अभ्यर्थियों को कोतवाली थाने लाया गया है। फिलहाल हंगामा कर रहे अभ्यर्थियों पर पुलिस की आगे की कार्रवाई जारी है।

आपको बता दें कि बिहार में शिक्षक बहाली के लिए 2019 में ऑनलाइन परीक्षा ली गई थी। हालांकि पहले यह परीक्षा ऑफलाइन ली गई थी। लेकिन मामला कोर्ट तक पहुंच गया था और सरकार ने ऑफलाइन ली गई  एग्जाम को रद्द करते हुए कोरोना संक्रमण के कारण ऑनलाइन एग्जाम लिया था । वहीं मामला तब उलझ गया था जब परीक्षा पास करनेवाले अभ्यर्थियों को दिया जानेवाला सर्टिफिकेट में मेरिट लिस्ट और नन मेरिट लिस्ट लिख दिया गया था । हालांकि बाद में शिक्षा मंत्री ने इसे सुधारने की बात कही थी। लेकिन एक बार फिर से यह मामला सर्टिफिकेट बांटने पर तूल पकड़ने लगा है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.