Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तेजस्वी ने मीसा भारती को राज्यसभा भेजने और जातिगत जनगणना को लेकर कही बड़ी बात 

0 227

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में 5 राज्यसभा सीटों के चुनावों के लिए घोषणा करते ही राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। सभी पार्टियां अपने उम्मीदवारों के नामों के चयन में जुट गई हैं ।उसे अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं जब तेजस्वी से यह सवाल पूछा गया कि क्या दोबारा उनकी बड़ी बहन मीसा भारती को राज्यसभा भेजा जाएगा। उन्होंने इसपर जवाब दिया कि पार्टी के बड़े फैसले राजद सुप्रीमों तय करते हैं । इसी बीच खबर है कि तेजस्वी ने लालू प्रसाद से भेंट की है।

अपने पिता से मिलने गए तेजस्वी यादव ने जातीगत जनगणना को लेकर भी बात की। उन्होंने कहा कि आज के दौरा में यह सबसे जरूरी है। उन्होंने कहा कि हमलोगों की कोशिश थी कि यह पूरे देश में लागू हो लेकिन बिहार के ही केंद्रीय राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने जातिगत जनगणना कराने से मना कर दिया। जातीय जनगणना को लेकर हमारी पार्टी ने सदन के अंदर और अपनी आवाज बुलंद की। उन्होंने कहा अगर केन्द्र चाहे तो एक कालम जोड़कर सारे देश में जातीगत जनगणना करवा सकती है।

तेजस्वी ने बिहार में पुजारियों को सैलरी देने के सवाल पर भी जवाब दिया । उन्होंने कहा कि मंदिरों का तो ट्रस्ट होता ही है। सभी रोजगार और वेतन मिलना चाहिए । इसके साथ ही उन्होंने देश में युवाओं की बेरोजगारी पर भी जवाब देते हुए कहा कि पढें -लिखे युवाओं को कब रोजगार मिलेगा

आपको बता दें कि चुनाव आयोग के मुताबिक 24 मई को राज्यसभा चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की जाएगी। वहीं 31 मई तक के उम्मीदवार अपना नामांकन पत्र दाखिल कर पाएंगे। जबकि 3 जून तक नामांकन पत्र वापस लिए जा सकेंगे। 10 जून को मतदान का तारीख रखा गया है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.