Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आज है अयोध्या के बाबरी विध्वंस की 28 वीं बरसी, प्रशासन ने बढ़ाई सुरक्षा

अयोध्या में आज ही के दिन एक उग्र भीड़ ने हमला कर विवादित ढांचे को विध्वंस कर दिया था । आज उस बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी है

0 194

BIHAR NATION : अयोध्या में आज ही के दिन एक उग्र भीड़ ने हमला कर विवादित ढांचे को विध्वंस कर दिया था । आज उस बाबरी विध्वंस की 28वीं बरसी है। लेकिन आज इस बरसी के दिन अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है। प्रशासन ने इस मौके पर किसी भी समुदाय को कोई भी कार्यक्रम करने की सख्त मनाही की है। प्रशासन ने साफ-साफ कहा है की किसी भी प्रकार का कार्यक्रम कोई करता है तो उसके खिलाफ सख्त कारवाई की जाएगी । सुरक्षा के दृष्टिकोण से जिले में अतिरिक्त फोर्स की तैनाती की गई है।

मालूम हो कि 6 दिसंबर 1992 को उग्र भीड़ ने अयोध्या में विवादित ढांचे को गिरा दिया था। इस विध्वंस के बाद मुस्लिम समुदाय इसे काला दिवस के तौर पर मनाते हैं । वहीं, हिंदू इसे शौर्य दिवस का नाम देते हैं।

हालांकि अब इस मामले में कोर्ट ने फैसला कर दिया है। साथ ही बाबरी विध्वंस मामले में सभी आरोपियों को रिहा कर दिया है। बीते साल सुप्रीम कोर्ट ने अयोध्या की विवादित जमीन पर रामलला विराजमान का हक माना था, जबकि मुस्लिम पक्ष को अयोध्या में ही 5 एकड़ जमीन देने का आदेश दिया था। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली 5 जजों की विशेष बेंच ने सर्वसम्मति से यह फैसला सुनाया था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.