Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

आकाशीय बिजली के चपेट में आने से अलग-अलग जगहों पर दो व्यक्ति की मौत

0 126

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: इस वक्त औरंगाबाद जिले से बड़ी खबर आ रही है। जहाँ शुक्रवार की शाम को आकाशीय बिजली गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गई । घटना रफीगंज प्रखंड अंतर्गत पोगर पंचायत के करजारा गांव की है। मृतक चलितर यादव का पुत्र 26 वर्षीय रंजन कुमार है।

 

मिली जानकारी के मुताबिक जैसे ही परिजनों को वज्रपात गिरने की सूचना मिली । उसे रफीगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया । लेकिन चिकित्सा  प्रभारी डॉक्टर अरविंद कुमार सिंह ने उसे मृत घोषित कर दिया।

वज्रपात

ग्रामीणों ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम बारिश हो रही थी और मृतक रोज की तरह मवेशियों को चरा रहा था। उसी समय जोर की बिजली गिरी और रंजन बिजली की चपेट में आ गया। वहीं मृतक की पत्नी और तीन बच्चे हैं। सभी बच्चों की उम्र 7 वर्ष के नीचे है। इस घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल है।

भागलपुर/ वहीं भागलपुर जिले के लोदीपुर थाना क्षेत्र के खुटाहा गांव में शुक्रवार को आकाशीय बिजली की चपेट में आकर एक चरवाहा की मौत हो गई। मृतक खुटाहा गांव निवासी स्वर्गीय लुच्चो मंडल के 46 वर्षीय पुत्र लोलिस मंडल है। परिजन ने बताया कि मृतक भैंस चराने बैहियार गया था। इसी दौरान आकाशीय बिजली की चपेट में आ जाने से उनकी मौत हो गई।

वहीं इस मामले में क्षेत्र के थानाध्यक्ष ओम प्रकाश यादव ने बताया की मौत वज्रपात से हुई है। पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मृतक का शव उसके परिजनों को सौंप दिया जाएगा। जबकि पंचायत के मुखिया ने मृतक के परिजनों को ढांढस बंधाया और सरकारी मुआवजा दिलाने की बात कही।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.