Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने की बंद कमरे में सीएम नीतीश से मुलाकात, मंत्रिमंडल विस्तार की अटकलें हुई तेज

0 151

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में जल्द ही नीतीश कैबिनेट का विस्तार किया जा सकता है। क्योंकि लंबे समय से यह बात चली आ रही है कि खाली पड़े मंत्रालय की सीटों का विस्तार किया जाएगा । वहीं इस बात की पुष्टि इस बात से भी होती है कि गुरुवार को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान और सीएम नीतीश के बीच देर शाम को बंद कमरे में मुलाकात हुई । बता दें कि धर्मेन्द्र प्रधान की यह यात्रा बहुत गुप्त रखी गई । मालूम हो कि जेडीयू के राज्यसभा सांसद किंग महेंद्र के निधन से राज्यसभा की एक सीट खाली हुई है। इस एक सीट पर चुनाव की घोषणा भी हो गई है। राज्यसभा की इस एक सीट पर होने वाले चुनाव को लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई है।

नीतीश से मुलाकात के बाद धर्मेंद्र प्रधान पटना के स्टेट गेस्ट हाउस पहुंचे। वहां उनसे बिहार के शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने मुलाकात की। इस दौरान विजय चौधरी ने समग्र शिक्षा अभियान को लेकर हो रही परेशानियों का जिक्र किया है। केंद्रीय विद्यालय बिहार में खोलने के लिए बिहार जैसे राज्यों में मानकों में बदलाव करने की भी मांग की है।

बजाज बाइक

वहीं अगर मंत्रालय की सीटों की संख्या की बात करें तो  बिहार में पहले से ही पांच सीटें खाली रखी गई थी वहीं वीआईपी पार्टी के सुप्रीमों मुकेश सहनी के मंत्री पद से हटा देने के बाद एक सीट मंत्री की और खाली हो गई है। जिससे अब कुल छः सीट खाली हो गये हैं ।

बता दें कि पटना में केंद्रीय शिक्षा मंत्री और सीएम नीतीश की बंद कमरे में मुलाकात के बाद बिहार की सियासत तेज हो गई है। माना जा रहा है जल्द ही नीतीश मंत्रिमंडल का विस्तार हो सकता है। वहीं इसमें काम के आधार पर कई मंत्रियों की छुट्टी भी हो सकती है तो कई नये युवाओं को मंत्रिमंडल में शामिल भी किया जा सकता है। इसमें बीजेपी विधायक श्रेयसी सिंह, नीतीश मिश्र आदी को भी जगह मिल सकती है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.