Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

विस अध्यक्ष विजय सिन्हा ने कहा-सदन की गरिमा को ठेंस पहुंचाने वालों पर कारवाई की जाएगी

इससे पहले सत्र शुरू होने पहले ही दिन विधानसभा के बाहर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे विधायको में कोई अपनी सुरक्षा में हेलमेट पहन कर आया

0 93

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: आखिर जिसकी आशंका थी वही हुआ । बिहार विधानमंडल सत्र का पहला दिन हंगामे का भेंट चढ़ गया ।दोनों सदनों की कार्यवाही कल तक के लिये टाल दी गई । जैसे ही विधानसभा की कार्यवाही शुरू हुई विपक्षी विधायक हंगामा करने लगे। मजबूरन विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा को सदन की कार्यवाही स्थगित करना पड़ा । वहीं अध्यक्ष ने चेतावनी भरे लहजे में कहा की वे कुछ विधायकों के कारण सदन की गरिमा को ठेंस नहीं पहुचने देंगे और ऐसा करने पर कड़ी कारवाई की जाएगी । इसके साथ ही अध्यक्ष की आह्वान पर सदन ने 1 मिनट का मौन रखकर कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। इसके साथ ही बिहार विधानमंडल के मॉनसून सत्र का पहला दिन  विधानसभा और विधान परिषद की कार्रवाई कल तक के लिए स्थगित कर दी गयी।

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने सदन की शुरुआत में कहा कि आज का दिन पावन है। आज सावन की सोमवारी को मॉनसून सत्र का शुरू होना बेहद खास है। विधान सभा अध्यक्ष ने सत्र की शुरुआत में ऐसे विधायकों को चेतावनी दी जो हंगामा कर सदन की कार्यवाही में बाधा पहुंचाते हैं। विजय सिन्हा ने सदन में बिना इजाजत बोलने वाले विधायकों को से कहा कि 2-4 विधायक मिल कर सदन की गरिमा को ठेस नही पहुंचा सकते हैं। हम यह नहीं होने देंगे।

इससे पहले सत्र शुरू होने पहले ही दिन विधानसभा के बाहर विपक्ष ने जमकर हंगामा किया। हंगामा कर रहे विधायको में कोई अपनी सुरक्षा में हेलमेट पहन कर आया तो कोई कोरोना सुरक्षा का हथियार काला मास्क पहन कर विरोध प्रदर्शन किया। वहीं कुछ विधायकों ने झाल बजाकर सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया।

आपको बता दें की 23 मार्च को बिहार विधानसभा में पुलिस सशत्र बिल को लेकर खूब हंगामा मचा था । विपक्ष इस विधेयक को लेकर विरोध कर रहा था । इस दौरान खूब जमकर सदन के अन्दर मारपीट भी विपक्षी विधायकों के साथ हुई थी । विपक्षी विधायक इसपर दोषियों के खिलाफ कारवाई की माँग कर रहे हैं । इस घटना पर सत्ता पक्ष की देश भर में खूब किरकिरी हुई थी। इस घटना की कई ऐसी तस्वीर सामने आई थी जिसमें विपक्षी विधायकों को पुलिस उठा-उठाकर फेंक रही थी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.