Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तेजस्वी यादव ने कहा-CM नीतीश ने विधायकों को पिटवाया है उसका जवाब सदन में दें

बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया जो 30 जुलाई तक चलेगा. लेकिन सदन जैसे ही शुरू हुआ इसे हंगामें के कारण मंगलवार तक के लिए बंद कर दिया गया. इसके बाद प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में मीडिया के साथ बातचीत की .

0 122

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार विधान मंडल का मानसून सत्र सोमवार से शुरू हो गया जो 30 जुलाई तक चलेगा. लेकिन सदन जैसे ही शुरू हुआ इसे हंगामें के कारण मंगलवार तक के लिए बंद कर दिया गया. इसके बाद प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने विधानसभा परिसर में मीडिया के साथ बातचीत की . उन्होंने कहा कि 23 मार्च का दिन काला दिन था. उसका हम लोग काला मास्क लगाकर विरोध कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि विधायकों को पुलिस द्वारा पिटवाया गया जो गलत था. विधायकों को अपनी बात रखने का और मान सम्मान नहीं रहेगा तो फिर कैसे काम होगा.

तेजस्वी यादव ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने 15 दिन पहले कहा कि बिहार में कानून का राज नहीं पुलिस का राज है. हाई कोर्ट ने तो कहा बिहार में माइंडलेस गवर्मेंट है. नेता विरोधी दल के नाते हम चाहते थे कि प्रस्ताव रखते, उसपर चर्चा होती मगर वो नहीं हुआ. विपक्ष की अहम भूमिका होती है. विधानसभा अध्यक्ष से हमने दो प्रस्ताव पर बोलने की अनुमति की मांग की है. उन्होंने मौखिक रूप से कहा है मौका दिया जाएगा. हम उनसे मिले हैं. नेता प्रतिपक्ष को अपनी बात रखने के लिये मांग रखना पर रही है.

तेजस्वी यादव ने कहा कि 23 मार्च को बिहार विधानसभा के बजट सत्र के दौरान विपक्ष के विधायकों को पुलिस से पिटवाया गया. यह विधानसभा के इतिहास में काला दिवस रहा. इस मामले में कार्रवाई के नाम पर आईवाश किया गया है. महागठबंधन के विधायक इसका विरोध काला मास्क लगाकर कर रहे हैं. विधायकों को लाखों लोग चुनकर भेजते हैं. विपक्ष का धर्म होता है विरोध करना. विपक्ष विरोध करेगा तो पुलिस से पिटाइएगा.

वहीं तेजस्वी ने सीएम नीतीश पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनके इशारे पर विधायकों को पीटा गया है. इस मामले में कारवाई के नाम पर केवल खानापूर्ती की गई है. दो सिपाहियों को निलंबित कर औपचारिकता निभाई गई है. तेजस्‍वी ने कहा कि सीएम नीतीश को म‍हंगाई , बेरोजगारी और जातिगत जनगणना सहित सभी मुद्दों पर जवाब देना होगा.

Leave A Reply

Your email address will not be published.