Bihar Nation
सबसे पहले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

जब एम्बेसडर कार की हेडलाइट से रौशनी की जगह मिला 80 बोतल शराब,देखकर हैरान हुये सभी !

0 459

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में शराब बंदी लागू है । लेकिन इसे लेकर अजीब-अजीब घटनाएं सुनने और देखने को मिल रही है। इसका असर बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में भी देखा जा रहा है। दरअसल कुछ ऐसा ही मामला दिल्ली नंबर की एंबेसडर कार के साथ जुड़ा है। जहाँ  इस एंबेसडर कार की हेडलाइट वाली जगह से रोशनी की जगह शराब की बोतल निकल रही थी। दरअसल  पूरा मामला झारखंड के गोड्डा जिले का है। गोड्डा के पथरगामा थाना क्षेत्र के रुपुचक से कल गोड्डा पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर एक एंबेसडर कार को रोका और उसकी तलाशी ली तो पुलिस भी थोड़ी देर के लिए हैरान हो गयी।

पुलिस को सूचना थी कि इस गाड़ी से अवैध शराब बिहार ले जाया जाता है। पुलिस ने छानबीन की तो पहले तो पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा। लेकिन, पुलिस अधीक्षक को मिली गुप्त सूचना के आधार पर यह छापेमारी हुई थी तो पुलिस खाली हाथ नहीं लौटना चाहती थी। इसी बीच पुलिस के एक जवान की नजर जब कार के हेडलाइट पर पड़ी तो मामले का खुलासा हुआ।

शराब

बताया जाता है कि जैसे ही पुलिस जवान की नजर कार की हेडलाइट पर पड़ी तो उसे कुछ संदेह हुआ। जब पुलिस की टीम ने गाड़ी के हेडलाइट को नजदीक जाकर अच्छे से देखा तो दोनों हेडलाइट के अंदर 80 बोतल शराब मिली। यह देखकर वहां मौजूद हर कोई शराब तस्करी के इस तरीके को लेकर कई तरह की चर्चाएं करने लगा।  इधर इस पूरे मामले को लेकर एसडीपीओ आनंद मोहन सिंह ने बताया कि तस्कर शराब को बिहार ले जाने के प्रयास में था। इस दौरान बिहार के मधेपुरा के रहने वाले रुदल यादव को भी गिरफ्तर किया गया है। वहीं पुलिस ने शराब के साथ-साथ दिल्ली नंबर की एंबेसडर कार को भी जब्त किया है।

मालूम हो कि बिहार में शराब बंदी को लेकर सत्ता पक्ष और विपक्ष के निशाने पर सीएम नीतीश कुमार हैं । उनकी सहयोगी पार्टी हम के सुप्रीमों जीतन राम मांझी ने तो यहाँ तक कह दिया कि बिहार में शराब बंदी कानून समाप्त होना चाहिए ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.