Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बोचहा सीट हारकर भी लड्डू क्यों बांट रहे हैं वीआईपी सुप्रीमों मुकेश सहनी, तेजस्वी ने भी किया ट्वीट, पढें ये रिपोर्ट

0 228

 

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बोचहा विधानसभा उपचुनाव भले ही वीआईपी पार्टी हार गई हो लेकिन पार्टी सुप्रीमों मुकेश सहनी को फिर भी खुशी है। क्योंकि बीजेपी जो हार गई है। वे इतने खुश हैं कि लड्डू खिलाने का कार्यक्रम शुरू हो गया है। बता दें कि बोचहां विधानसभा उपचुनाव में आरजेडी को बड़ी जीत मिली है। आरजेडी उम्मीदवार अमर पासवान 36,863 वोट से जीत चुके हैं। उन्होंने बीजेपी की बेबी कुमारी कि भारी मतों से पराजित किया।

वहीं पार्टी की इस जीत पर आरजेडी नेता तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर बधाई दी है। तेजस्वी ने अपने ट्वीट में लिखा है कि बोचहां के जनता मालिकों को हार्दिक धन्यवाद। विधानसभा उपचुनाव में बेरोजगारी,महंगाई एवं बदहाल शिक्षा,स्वास्थ्य,कृषि व विधि व्यवस्था से त्रस्त जनता ने डबल इंजन सरकार तथा अवसरवादी NDA ठगबंधन में शामिल 4 दलों की जनविरोधी नीतियों व अहंकार को अकेले परास्त करने का न्यायप्रिय कार्य किया है।

आपको बता दें कि बोचहां विधानसभा क्षेत्र भूमिहार बहुल है। राजद ने इस बार के विधानपरिषद चुनाव में अगड़ी जातियों पर दांव खेला था जो काफी हद तक सफल रहा।  यह उपचुनाव बीजेपी और एनडीए से कुछ ही दिन पहले बाहर किए गए वीआईपी के लिए भी अग्निपरीक्षा से कम नहीं था। भूमिहार के साथ ही इस सीट पर मल्‍लाह वोटरों की भी यहां अच्‍छी-खासी तादाद है। ऐसे में बोचहां विधानसभा के लिए हुआ उपचुनाव काफी दिलचस्‍प हो गया था।

वहीं बोचहां सीट पर लगातार 9 बार रमई राम विधायक रहे हैं । उन्हें यहाँ दो बार हार का सामना करना पड़ा है। वे चाह रहे हैं अब कि उनकी राजनीतिक विरासत को उनकी बेटी डॉक्टर गीता संभाले । इसलिए उन्होंने इस बार राजद से टिकट न मिलने पर वीआईपी की टिकट पर चुनाव में बेटी डॉक्टर गीता को उतारा था।

Leave A Reply

Your email address will not be published.