Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

अग्निपथ योजना: जाप नेता समदर्शी ने BJP नेता गिरिराज सिंह और बचौल ठाकुर के बयानों की घोर भर्त्सना की

0 89

 

बिहार नेशन: मंगलवार को जन अधिकार पार्टी (लोकतांत्रिक) के प्रदेश महासचिव संदीप सिंह समदर्शी ने केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और विधायक बचौल ठाकुर पर उनके द्वारा दिये गये बयानों को लेकर जमकर निशाना साधा। जाप नेता समदर्शी ने कहा कि दोनों नेताओं द्वारा सेना की नौकरी के लिए संघर्ष कर रहे युवाओं के लिए दिया गया बयान काफी निंदनीय और छात्र विरोधी है। छात्र अपनी भविष्य और देश को लेकर आंदोलन कर रहे हैं। छात्रों को अग्निपथ योजना में भविष्य अंधकार में नजर आ रहा है।

अग्निपथ योजना

उन्होंने कहा कि इन दोनों नेताओं के बयान से भाजपा का चाल, चरित्र और चेहरा अग्निपथ के मामले से स्पष्ट हो गया है कि वह युवाओं को किस तरह से देखती है। जहां एक ओर गिरिराज सिंह ने युवाओं को अताइती कहा है, वही दूसरी ओर विधायक बचौल ठाकुर ने जिहादी कह कर देश के युवाओं और  छात्रों का अपमान किया है। क्योंकि आज जिस मुद्दे को लेकर के देशभर में युवा आंदोलन कर रहे हैं वो कहीं ना कहीं उनके भविष्य तथा देश की सेवा से जुड़ा हुआ मामला है।

जाप नेता

जाप नेता ने कहा कि अविलंब इस तरह की भाषा का इस्तेमाल करने वाले भाजपा नेताओं को स्थिति स्पष्ट करना चाहिए। क्योंकि ऐसी भाषा अपने ही देश के युवा और छात्रों के लिए इस्तेमाल किया जाना किसी भी दृष्टिकोण से ठीक नहीं है।

उन्होंने आरोप लगाया कि जब किसानों का आंदोलन चल रहा था तब इन्हें खालिस्तानी, नक्सली और आंदोलनजीवी बताकर उनका अपमान किया गया। और उसी तरह से अन्य आंदोलनों को भी कहीं ना कहीं भाजपा के द्वारा बदनाम किया जाता रहा है। यह लोकतांत्रिक प्रक्रिया के लिए किसी भी दृष्टिकोण से देश के लिए ठीक नहीं है और स्पष्ट होता है कि भाजपा को लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर विश्वास नहीं है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.