Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

औरंगाबाद: कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा-अधिकारियों से कहने के बाद भी नहीं हो रहा PCC सड़क का मेंटेनेंस कार्य

बिहार के सरकारी योजनाओं में किस प्रकार से भ्रस्टाचार व्याप्त है यह किसी से छुपी नहीं है. इन योजनाओं को पूरा करने के बाद उसकी सुध तक कोई नहीं लेने जाता है

0 94

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार के सरकारी योजनाओं में किस प्रकार से भ्रस्टाचार व्याप्त है यह किसी से छुपी नहीं है. इन योजनाओं को पूरा करने के बाद उसकी सुध तक कोई नहीं लेने जाता है. खराब निर्माण सामग्री के कारण सड़के समय से पहले दम तोड़ देती हैं. जगह –जगह गड्ढे बन जाते हैं. अफसरों से अगर आप शिकायत भी कर दें तो कोई फायदा नहीं है. अफसरों की अपनी चलती है. कुछ इसी तरह का मामला बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड अंतर्गत बनियाँ ग्राम की है. यह गाँव राष्ट्रीय मार्ग संख्या -2 के पास है. यहाँ पांच वर्ष पूर्व प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत पीसीसी पथ का कार्य नेशनल हाइवे से लेकर बनियाँ गाँव तक करवाया गया था.

लेकिन अब यह पीसीसी पथ जगह–जगह गड्ढे के रूप में तब्दील हो चुका है. बरसात का पानी सड़क पर जमा हो जाता है. संवेदक द्वारा साइड में मिट्टी भराई का कार्य भी नहीं करवाया गया है. जबकि विभाग के निर्देशों के नियमानुसार संवेदक को सड़क का मेंटेनेंस कार्य 5 वर्षों तक करते रहना जरूरी है जो नहीं किया जा रहा है.

इस बारे में कांग्रेस कमिटी,मदनपुर के प्रखंड अध्यक्ष संजीव कुमार सिंह ने कहा कि वे इस समस्या को लेकर ग्रामीणों के साथ कई बार ग्रामीण कार्य विभाग के कनीय अभियंता से मिले हैं, लेकिन अभी तक समस्या वैसे ही बनी हुई है. कोई पदाधिकारी सुनने को तैयार नहीं हैं. इस समस्या के कारण ग्रामीणों का घर से निकलना और पैदल चलना मुश्किल हो गया है. गाड़ियों के आने जाने के कारण एक्सीडेंट का खतरा बना रहता है.उन्होंने सरकार से मांग की कि अविलंब जीटी रोड से बनियाँ गाँव तक क्षतिग्रस्त सड़क का मरम्मती कार्य किया जाए.

Leave A Reply

Your email address will not be published.