Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार: कैबिनेट का फैसला पंचायत चुनाव में कर्मचारियों की मौत पर मिलेगा 30 लाख,बालू घाट की बन्दोवस्ती बढ़ाई गई

नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुधवार की बैठक में कई अहम् फैसले लिए गए. कुल मिलाकर इस कैबिनेट की मीटिंग में 35 एजेंडों पर मुहर लगाई गई .

0 86

बिहार नेशन: नीतीश कुमार की अध्यक्षता में बुधवार की बैठक में कई अहम् फैसले लिए गए. कुल मिलाकर इस कैबिनेट की मीटिंग में 35 एजेंडों पर मुहर लगाई गई . वहीं रोजगार सहित 3 नए निवेश को भी मंजूरी दी गई. लेकिन सबसे बड़ी ख़ास बात इस बैठक में जिस एजंडे पर मुहर लगी वह है पंचायत चुनाव में कर्मचारियों की सुरक्षा को लेकर. कैबिनेट की नीटिंग में वैसे सभी कर्मचारी जिनकी ड्यूटी चुनाव में लगाई जाएगी  और उनकी मृत्यू किसी हिंसा या कोविड-19 से हो जाती है तो सरकार की तरफ से उन्हें 30 लाख रूपये का मुआवजा दिए जाएगा. साथ ही अपंगता की स्थिति में भी मुआवजा राशी देने को लेकर स्वीकृती दी गई है.

MATDANKARMI

वहीं कैबिनेट के अन्य अहम् फैसलों में बालू घाट की बन्दोवस्ती को 31 मार्च से बढ़ा कर 30 सितंबर तक कर दी गई है.  8386 पंचायत सरकार भवन बनाने के फैसले को भी मंजूरी दी गई है. इसके साथ ही थानों की सुरक्षा के लिए गृह विभाग द्वारा राज्य के सभी थानों में सीसीटीवी कैमरा लगाने को लेकर 74 करोड़ 7 लाख 60 हजार व्यय की भी मंजूरी दी  गई है.अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति- जनजाति आवासीय विद्यालय निर्माण के लिए 4626.18 लाख स्वीकृति दी गई है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.