Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बिहार में बदल गया 15 मई तक के लिए लॉकडाउन के नियम,अब सभी ऑफिस शाम 4 बजे तक ही रहेंगे खुले,पढ़े और क्या –क्या बदला ?

नीतीश सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब गुरूवार से कई कोरोना गाइडलाइंस से जुड़े नियम बदल दिए गये हैं. अब लॉकडाउन के तहत किसी शादी समारोह के लिए 100 व्यक्तियों की जगह 50 व्यक्तियों को ही इजाजत मिलेगा.

1 265

बिहार नेशन: नीतीश सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर बड़ा फैसला लिया है. अब गुरूवार से कई कोरोना गाइडलाइंस से जुड़े नियम बदल दिए गये हैं. अब लॉकडाउन के तहत किसी शादी समारोह के लिए 100 व्यक्तियों की जगह 50 व्यक्तियों को ही इजाजत मिलेगा. वहीं अंतिम संस्कार में 20 लोग ही शामिल हो सकेंगे. साथ ही नाईट कर्फ्यू भी जारी रहेगा लेकिन अब यह शाम 6  बजे से सुबह 6 बजे तक रहेगा.किसी कार्यक्रम में डीजे बजाने पर प्रतिबन्ध लगा दिया गया है. सभी ऑफिस सरकारी या प्राईवेट शाम 4 बजे तक बंद हो जाएंगे.दूकाने शाम 4 बजे तक बंद हो जाएगी. होटल,रेस्टूरेंट रात 9 बजे तक खुले रहेंगे. सार्वजनिक परिवहन जारी रहेंगे.डीएम मंडियों को बंद कराएंगे. मुजफ्फरपुर में एक हॉस्पिटल का निर्माण किया जाएगा. यह आदेश 15 मई तक के लिए जारी किया गया है.

आपको बता दें कि पुरे देश में कोरोना के संक्रमण का दुसरा लहर है. कोरोना की इस दुसरी लहर ने लोगों के जन-जीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. बिहार में कोरोना मरीजों के इलाज के लिए अस्पतालों में बेड नहीं मिल रहे हैं. कई अस्पतालों ने बेड खाली न रहने के कारण नो एंट्री का बोर्ड लगा दिया है. वहीं कई लोगों ने ऑक्सीजन और वेंटिलेटर जैसी सुविधाओं के अभाव में दम तोड़ दिया है.

लेकिन हाल ही में इसकी धज्जियां उड़ाने की खबर भी आई है,जिसमें खुद अररिया के फारबिसगंज से बीजेपी विधायक भी शामिल रहे .वहीं भोजपुरी अभिनेत्री अक्षरा सिंह पर भी बाहुबली मुन्ना शुक्ला के यहाँ एक कार्यक्रम में जाकर नाईट कर्फ्यू के उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया है.

वहीं कोरोना वैक्सीन का टीकाकरण भी चल रहा है. फिलहाल 45 वर्ष से अधिक उम्र के व्यक्तियों को कोरोना की वैक्सीन दिया जा रहा है. लेकिन 1 मई से 18 साल या इससे अधिक उम्र के लोगों के लिए भी वैक्सीन को केंद्र सरकार द्वारा मंजूरी दे दी गई है. जिसका रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन शुरू है. अब इस वैक्सीन के टीका को सीधे स्वास्थ्य केन्द्रों पर जाकर नहीं लगवा सकेंगे. पहले से ही ऑनलाइन आरोग्य सेतु एप्प या कोरोना साईट पर जाकर करवाना होगा .

जे.पी.चंद्रा की रिपोर्ट

1 Comment
  1. […] यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा कि “ 15 दिन से समूचा विपक्ष लॉकडाउन करने की म… लेकिन छोटे साहब अपने बड़े साहब के […]

Leave A Reply

Your email address will not be published.