Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

मदरसा विस्फोट पर BJP विधायक ने कहा-सभी मदरसों और मस्जिद की जांच हो “वह आतंक की जगह है”

बिहार में कोई भी घटना कब राजनीतिक मोड़ ले ले कोई नहीं जानता है। अब ऐसी ही मोड़ बांका में हुए मंगलवार को मदरसे में हुए विस्फोट के बाद ले ली है

2 150

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट  

बिहार नेशन: बिहार में कोई भी घटना कब राजनीतिक मोड़ ले ले कोई नहीं जानता है। अब ऐसी ही मोड़ बांका में हुए मंगलवार को मदरसे में हुए विस्फोट के बाद ले ली है। बिहार में इसे लेकर सियासत तेज हो है। अब बीजेपी के नेताओं ने इसे लेकर जिस तरह से भड़काऊ बयान दिया है उससे बिहार की राजनीतिक में गर्माहट आ गई है। बीजेपी के विधायक हरिभूषण ठाकुर बचौल ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि मदरसा में आतंकी गतिविधियाँ चलाई जा रही थी और बिहार के जीतने भी मदरसे और मस्जिद हैं उनकी जांच होनी चाहिए । उन्होंने इस घटना को लेकर बड़ा सवाल खड़ा किया है।

लेकिन बीजेपी के विधायक के बयान के बाद मामला गर्माता जा रहा है। जेडीयू के अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री जमा खान ने अब इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा की पता नहीं वो इस तरह के बयान क्यों दे रहे हैं । वे बड़े भाई जैसे हैं । मदरसा और मस्जिद में केवल भाई चारा की शिक्षा दी जाती है। वहाँ बच्चे शिक्षा ग्रहण करते हैं। उन्होंने इस घटना पर कहा कि उसकी जांच की जा रही है। पता नहीं किसने यह किया है। लेकिन अब एक घटना के कारण सभी मदरसा और मस्जिद पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है।  उन्होंने कहा की मस्जिद और मदरसों में नमाज अदा की जाती है और पढ़ाई होती है। अगर किसी को जांच करवाना है तो करा लें। लेकिन यह आरोप लगाना सही नहीं है।

Jama-khan

वहीं बिहार सरकार में बीजेपी के मंत्री नीतीन नवीन  ने कहा कि इस मामले की जरूर जांच होनी चाहिए । पूरी घटना संदेह के दायरे में है। आखिर मदरसा में विस्फोट कैसे हुए ।वहाँ किस तरह के कार्य किये जा रहे थे । साथ ही उन्होंने यह भी कहा सच्चाई बहुत जल्द सामने आएगी ।

जबकि इस मामले में कॉंग्रेस की तरफ से भी बयान आ गया है। पार्टी के एमएलसी प्रेम चन्द्र मिश्रा ने कहा की मामले की जांच होनी चाहिए । कहीं ये तो नहीं कि बिहार का माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है। क्योंकि हाल की घटनाओ से साजिश की संभावना से इंनकार नहीं किया जा सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.