Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

तेजस्वी ने BPSC रिजल्ट में कट ऑफ मार्क्स को लेकर CM नीतीश को घेरा,बोलें-ये आरक्षण है कि मजाक!

बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग ने भले ही 64 वीं का रिजल्ट जारी कर  दिया हो लेकिन प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने इसे लेकर सीएम नीतीश पर बड़ा आरोप लगाया है।

1 161

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में बिहार लोक सेवा आयोग ने भले ही 64 वीं का रिजल्ट जारी कर  दिया हो लेकिन प्रतिपक्ष नेता तेजस्वी यादव ने इसे लेकर सीएम नीतीश पर बड़ा आरोप लगाया है। उन्होंने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज्य में आरक्षित और अनारक्षित दोनों का कट ऑफ बराबर है।  तेजस्वी यादव ने निशाना साधते हुए कहा की अब बिहार में आरक्षण एकमात्र मजाक का दूसरा नाम बनकर रह गया है।

तेजस्वी यादव ने आयोग द्वारा जारी किये गये रिजल्ट पर सवाल उठाये। आरजेडी नेता एवं नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया और उन्होंने लिखा कि. . . “नागपुरी संतरे के रंग में रंगे कथित OBC मुख्यमंत्री नीतीश जी ने BPSC के परिणाम में आरक्षित और अनारक्षित वर्ग का कट ऑफ मार्क्स बराबर करा दिया है। क्योंकि नीतीश जी ने 15 वर्षों में अपनी जाति की प्रति व्यक्ति आय बिहार में सबसे अधिक कराने के बाद बाकी पिछड़ी जातियों को लात मार दिया है।”

मालूम हो की बिहार लोक सेवा आयोग यानी बीपीएससी ने 64 वीं का परीक्षा का फाइनल रिजल्ट बीते रविवार को जारी कर दिया है। इस परीक्षा में 1454 अभ्यर्थियों का सेलेक्शन हुआ है। जबकि इस बार इस परीक्षा में 4 लाख 71 हजार अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था ।

आपको बता दें कि बिहार लोक सेवा आयोग ने 1465 पदों के लिये बहाली निकाली थी । इस परीक्षा में लगभग 3 लाख अभ्यर्थियों ने एक्जाम दिया था और उसमें 19 हजार से अधिक परीक्षार्थियों ने प्रारंभिक परीक्षा पास की ।

जबकि आयोग से मिली जानकारी के मुताबिक मेंस परीक्षा के लिये 18534 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया लेकिन 15 हजार 800 के करीब ही अभ्यर्थी शामिल हुए । वहीं इंटरव्यू के लिये मात्र 3799 अभ्यर्थी ही  शामिल हुए । उसमें से फाइनल तक 1454 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। वहीं इस बार के टॉपर ओम प्रकाश गुप्ता , दूसरे टॉपर विद्यासागर एवं तीसरे टॉपर के रूप में अनुराग आनंद का चयन हुआ है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.