Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

बीपीएससी ने जारी किया APO Mains Exam 2021 के लिए नोटिफिकेशन,ऐसे करें आवेदन

 बिहार में कोरोना महामारी के बीच भी परीक्षाओं का संचालन जारी है . आयोग अपनी तरफ से सरकार के निर्देशानुसार सभी परीक्षाओं को समय –समय पर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए ले रही है

0 108

पटना:  बिहार में कोरोना महामारी के बीच भी परीक्षाओं का संचालन जारी है . आयोग अपनी तरफ से सरकार के निर्देशानुसार सभी परीक्षाओं को समय –समय पर कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए ले रही है.अब इसी बीच बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा ली जानेवाली एपीओ परीक्षा 2021 के आवेदन फॉर्म के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है. इसका आवेदन पत्र ऑनलाइन बीपीएससी के आधिकारिक वेबसाईट bpsc.bih.gov.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं. फॉर्म भरने की अंतिम तिथी 4 जून 2021 है. उम्मीदवार अंतिम तिथी तक आवेदन कर सकते हैं. वहीं आवेदन भरने के बाद इसकी हार्ड कॉपी बीपीएससी कार्यालय में भी पहुंचाना होगा जिसके लिए अंतिम तिथि 11 जून 2021 है.

मालूम हो कि BPSC APO का प्रारंभिक परीक्षा 7 फरवरी 2021 को लिया गया था. जबकि इसका रिजल्ट 27 अप्रैल को जारी कर दिया गया था. वही अभ्यर्थी इस फॉर्म को भर सकते हैं जिन्होंने इसकी प्रारंम्भिक परीक्षा पास की है. आवेदन प्रक्रिया 12 मई 2021 से शुरू हो जाएगी. जबकि इसकी ऑनलाइन आवेदन की अंतिम  तारीख 4 जून 2021 है. आपको बता दें कि आयोग इसके लिए 553 पदों पर भर्ती करने जा रही है.

इस प्रकार करें आवेदन :

  1. BPSC की ऑफिसियल वेबसाइट bpsc.bih.gov.in पर विजिट करें.
  2. होमपेज पर जाकर ऑनलाइन लॉगइन टैब पर क्‍ल‍िक करें और नये पेज पर जाकर एप्‍लीकेशन फॉर्म के लिंक क्‍ल‍िक करें .
  3. सभी विवरण को भरें जो जरूरी हो.
  4. आयोग द्वारा निर्धारित की गई शुल्क का पेमेंट कर एप्‍लीकेशन फॉर्म सबमिट करें.
  5. अंत में एप्‍लीकेशन फॉर्म को सेव कर उसे डाउनलोड कर लें, फिर उसका प्रिंट आउट ले लें.
Leave A Reply

Your email address will not be published.