Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

Breaking News: नीतीश कैबिनेट की बैठक में कुल 21 एजेंडे पर लगी मुहर,3 नए विश्वविद्यालय के गठन को मंजूरी

सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की मीटिंग समाप्त हो गई है। शुक्रवार की इस अहम बैठक कुल 21 एजेंडे पर मुहर लगाई गई है

0 126

जे.पी चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार से इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है । सीएम नीतीश कुमार की अध्यक्षता में चल रही कैबिनेट की मीटिंग समाप्त हो गई है। शुक्रवार की इस अहम बैठक कुल 21 एजेंडे पर मुहर लगाई गई है। इस कैबिनेट की बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी यानी बीडीओ और डीडीसी के अधिकारों में कटौती की गई है और इसके साथ ही अब कार्यपालक पदाधिकारी , पंचायती राज पदाधिकारी या फिर उप सचिव स्तर के अफसरों को अधिक अधिकार दिया गया है।

आपको बता दें कि शुक्रवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में हुई मंत्रिपरिषद की इस अहम बैठक में कई एजेंडों पर मुहर लगी है। इस महत्वपूर्ण बैठक में कई अहम फैसले लिए गए हैं।  नीतीश कैबिनेट ने आज एक और बड़े फैसले पर मुहर लगाई है।  राज्य के अंदर 3 नए विश्वविद्यालय के गठन को मंजूरी दे दी गई है। वहीं  इंजीनियरिंग यूनिवर्सिटी के साथ-साथ मेडिकल यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के गठन के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी गई है।

वहीं इसके अलावा अब हर विधानसभा क्षेत्र में 11 प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खोला जाएगा और इसके साथ ही हर विधानसभा क्षेत्र में पाँच उप स्वास्थ्य केंद्र भी खोला जाएगा । वहीं एक और फैसले में यह भी निर्णय लिया गया की वैसे कैदियों को रिहा कर दिया जाएगा जिनके सजा की अवधि अब मात्र 1 महीने से लेकर 4 महीने तक की बची हुई है। लेकिन इस फैसले से उन कैदियों को फायदा होगा जो मामूली आपराधिक मामलों में सजायाफ्ता हैं ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.