Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पंचायत चुनाव: EVM अबतक नहीं पहुची इन 8 जिलों में, 20 जुलाई तक हर हाल में है लाना 

राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों को स्पष्ट निर्देश दिया है की 20 जुलाई तक के ईवीएम हर हालत में ले आया जाए।

4 112

जे.पी चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: बिहार में पंचायत चुनाव  की तैयारी को लेकर बड़ी अपडेट है। राज्य में 8 ऐसे जिले हैं जहाँ अभी तक ईवीएम नहीं पहुंची है। बता दें कि राज्य निर्वाचन आयोग ने सभी जिलों को स्पष्ट निर्देश दिया है की 20 जुलाई तक के ईवीएम हर हालत में ले आया जाए। इसी क्रम में राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को सभी जिलों के डीएम जिला निर्वाचन पदाधिकारियों के साथ पंचायत चुनाव की तैयारियों को लेकर बैठक की ।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई इस बैठक में पंचायत चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की गई। बैठक की अध्यक्षता राज्य निर्वाचन आयुक्त डॉ दीपक कुमार ने की।बैठक के बाद राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव योगेंद्र राम ने बताया कि राज्य के 30 जिलों में ईवीएम दूसरे राज्यों से मंगाई जा चुकी है जबकि 8 जिले ऐसे हैं जहां अभी भी ईवीएम का इंतजार हो रहा है। 6 जिलों का ईवीएम रास्ते में है जो जल्द पहुंच जाएगी जबकि 2 जिलों में ईवीएम लाने के लिए टीम गई है।

आपको बता दें कि गया , बक्सर, भागलपुर, मुजफ्फरपुर, पटना और पूर्वी चम्पारण में ईवीएम नहीं पहुंची है। वहीं सहरसा के जो टीम ईवीएम लानेवाली है वह बंगाल गई हुई है। शेखपुरा में भी यही स्थिति है।

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.