Bihar Nation
सबसे पहेले सबसे तेज़, बिहार नेशन न्यूज़

पीएम मोदी की घोषणा से गदगद हुए CM नीतीश कुमार,आखिर क्यों..पढ़ें

कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में बड़ा एलान किया है। उन्होंने अब सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का एलान किया है।

2 196

जे.पी.चन्द्रा की रिपोर्ट

बिहार नेशन: कोरोना वैक्सीन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के नाम अपने संबोधन में बड़ा एलान किया है। उन्होंने अब सभी को कोरोना वैक्सीन मुफ्त में देने का एलान किया है। पीएम नरेंद्र मोदी के संबोधन का सीएम नीतीश कुमार ने जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा की केंद्र सरकार कोरोना से लड़ने के लिये पहले ही 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को फ्री में वैक्सीन दे रही है। अब 18 वर्ष से उपर और 45 वर्ष से नीचे उम्र वालों को फ्री में वैक्सीन राज्यों को उपलब्ध करवाना स्वागतयोग्य कदम है।

कोरोना वैक्सीन

साथ ही सीएम नीतीश ने पीएम की तारीफ करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तह्त पिछले वर्ष कि तरह लोगों को दीपावली तक मुफ्त में राशन देना कोरोना की लड़ाई में सहायक होगा। सीएम नीतीश ने सोमवार को ट्वीट कर ये सभी बातें कही ।

मालूम हो की पीएम नरेंद्र मोदी ने सोमवार को अपने संबोधन में यह एलान किया है कि केंद्र सरकार अब सभी राज्यों की वैक्सीन के लिये सीमा कम करने जा रही है। अब सभी को केंद्र सरकार मुफ्त मे कोरोना वैक्सीन देगी । राज्यों को एक भी पैसे नहीं देने होंगे । साथ ही उन्होंने यह भी एलान किया कि सभी जरूरतमंद लोगों को दीपावली तक प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत फ्री में अन्नाज दिया जाएगा।

पीएम मोदी ने कहा कि सभी राज्यों ने वैक्सीन मामले में पुनर्विचार के लिये आग्रह किया था उसके बाद ही यह निर्णय लिया गया है ताकि जनता को कोई दिक्कत न हो और पूरी तरह से वैक्सीनेशन हो सके । उन्होंने कहा कि 16 जनवरी से लेकर अप्रैल अंतिम वाली व्यवस्था फिर से लागू किया जाएगा ।

पीएम मोदी ने वैक्सीनेशन के बारे में कहा की इसकी जिम्मेवारी राज्यों के पास केवल 25 प्रतिशत ही थी लेकिन अब यह जिम्मेवारी केंद्र सरकार उठाएगी । साथ ही दोनों मिलकर दो सप्ताह में जरूरी तैयारी पूरी कर लेंगे।

प्रधानमंत्री ने अपने संबोधन में देशवासियों से कहा की 21 जून को अन्तरराष्ट्रीय योग दिवस है। उस दिन से ही पूरे देश में कोरोना की वैक्सीन फ्री में देने के लिये राज्यों को वैक्सीन उपलब्ध केंद्र सरकार कराएगी । उन्होंने अपने संबोधन में यह भी कहा कि 75 प्रतिशत वैक्सीन की खरीदारी वैक्सीन उत्पादक कम्पनियों से भारत सरकार करेगी ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.